इस भारतीय गेंदबाज की वजह से ऑस्ट्रेलियाई खेमे में है खौफ का माहौल, अकेले ही भारत को जीता देगा सीरीज
इस भारतीय गेंदबाज की वजह से ऑस्ट्रेलियाई खेमे में है खौफ का माहौल, अकेले ही भारत को जीता देगा सीरीज

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 मैचों की घरेलू सीरीज़ खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार दिखाई दे रही है. सीरीज़ का पहला मैच 20 सितंबर को मौहाली में खेला जाएगा. यह मैच शाम 7.30 बजे शुरु होगा.

भारतीय टीम में इस सीरीज़ के लिए कई खिलाड़ियों की वापसी हुई है, जो लंबे वक़्त से टीम से बाहर चल रहे थे. टीम में ऐसे ही तेज़ गेंदबाज़ की वापसी भी हुई है, जो ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए काल साबित होगा. टी20 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस गेंदबाज़ का रिकॉर्ड काफी शानदार है, आइए जानते हैं कौन है वो खिलाड़ी.

ये गेंदबाज़ ऑस्ट्रेलिया के लिए बनेगा काल

टीम इंडिया में मौजूद तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह (JASPRIT BUMRAH) हमेशा ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए काल साबित होते हैं. जसप्रीत बुमराह (JASPRIT BUMRAH) लंबे समय बाद टीम में वापसी कर रहे हैं.

इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज़ में बुमराह चोटिल हुए थे. अब टीम में उनकी वापसी हो चुकी हैं. बुमराह अपने पहले ही मैच से लय में आना चाहेंगे और ऑस्ट्रेलिआई बल्लेबाज़ों का सत्यनाश करना चाहेंगे.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ है शानदार रिकॉर्ड

जसप्रीत बुमराह (JASPRIT BUMRAH) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हमेशा जमकर बरसे हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 क्रिकेट में उनका रिकॉर्ड काफी शानदार है. बुमराह ने अब तक ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ टी20 में कुल 11 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 20.13 की औसत से 15 विकेट अपने नाम किए हैं.

इस रिकॉर्ड को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया टीम खौफ में ज़रूर होगी. बुमराह के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आर अश्विन टी20 में 10 विकेट ले चुके हैं. वहीं, जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार ने 8-8 विकेट अपने नाम किए हैं.

ALSO READ: T20 World Cup 2022: “पाकिस्तान की नई जर्सी है या तरबूज” बाबर आजम की तस्वीर पर जमकर ट्रोल कर रहे हैं भारतीय फैंस

टी20 क्रिकेट में हैं सफल गेंदबाज़

जसप्रीत बुमराह यूं तो क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में एक सफल गेंदबाज़ के रूप में साबित हुए हैं. टी20 क्रिकेट में उनके आकड़ें हैरान करने वाले हैं. बुमराह ने अब तक कुल 58 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने सिर्फ 6.46 की इकॉनमी से रन खर्च करते हुए 69 विकेट अपनी झोली में गिराए हैं.

ALSO READ: भारतीय टीम में दूर-दूर तक नहीं दिख रही इस खिलाड़ी के वापसी की उम्मीद, रोहित शर्मा की कप्तानी में खत्म हुआ करियर