ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जानी वाली सीरीज के लिए भारतीय टीम का हिस्सा होंगे ये 18 खिलाड़ी, जानिए कौन होगा कप्तान
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जानी वाली सीरीज के लिए भारतीय टीम का हिस्सा होंगे ये 18 खिलाड़ी, जानिए कौन होगा कप्तान

भारतीय टीम इन दिनों एशिया कप(ASIA CUP 2022) में व्यस्थ है. इसके बाद टीम को 20 सितंबर से लेकर 25 सितंबर तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 मैचों सीरीज़ खेलनी है. आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिहाज़ से भारतीय टीम के लिए ये घरेलू सीरीज़ काफी अहम होगी.

इस सीरीज़ के लिए बीसीसीआई(BCCI) की तरफ से जल्द ही भारतीय टीम की घोषणा की जाएगी. एक रिपोर्ट के मुताबिक, अगले हफ्ते चयनकर्ताओं की एक मीटिंग होने वाली है.

अगले हफ्ते होगा टीम का ऐलान

indian-cricket-team

इनसाइड स्पोर्ट्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अगले हफ्ते टीम का ऐलान कर दिया जाएगा और इस बार टीम में 18 खिलाड़ियों को जगह दी जाएगी, ऐसा टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए किया जाएगा.

बता दें, अक्टूबर से शुरु होने वाले टी20 वर्ल्ड कप का ऐलान भी 16 सितंबर से पहले ही किया जाना है. एशिया कप में खेलने वाली टीम को देखते हुए लग नहीं रहा कि अब टीम कोई बड़े बदलाव किए जाएंगे.

इन खिलाड़ियों की जगह होगी पक्की

Virat-Kohli-and-KL-Rahul-Indi

टीम में सबसे पहले कप्तान रोहित शर्मा दिखाई देंगे. इसके बाद केएल राहुल उनके साथ पारी की शुरुआत करते हुए दिखेंगे. फिर नंबर तीन पर विराट कोहली, नंबर चार पर सूर्यकुमार यादव, नंबर पांच और छह पर हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा बतौर ऑलराउंडर दिखाई देंगे.

विकेटरीपरिंग में दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत की जगह पक्की है. इसके अलावा गेंदबाज़ी में युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान और अर्शदीप सिंह की जगह टीम में पक्की है.

ALSO READ: केएल राहुल के पास है हांगकांग के खिलाफ खुद को साबित करने का अंतिम मौका, फ्लॉप रहे तो टी20 विश्व कप से पत्ता कटना तय!

बुमराह की हो सकती है वापसी

jasprit-bumrah

जसप्रीत बुमराह इन दिनों नेशनल क्रिकेट अकादमी में अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं. अगर बुमराह इस सीरीज़ से पहले फिट हो जाते हैं, तो उन्हें टीम का हिस्सा बनाया जाएगा.

वहीं टीम में आर अश्विन, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, अक्षर पटेल, ईशान किशन और दीपक हुड्डा को शामिल किया जाएगा, लेकिन प्लेइंग इलेवन में इनका खेला थोड़ा मुश्किल जरुर होगा.

ALSO READ: ‘आपका कप्तान बस आउट हुआ था और आप…’ जीत के बाद विराट कोहली पर भड़के गौतम गंभीर, जमकर निकाला गुस्सा