भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले आई बुरी खबर, अगर ऐसा हुआ तो रद्द हो जायेगा मैच
भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले आई बुरी खबर, अगर ऐसा हुआ तो रद्द हो जायेगा मैच

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच(IND vs AUS) तीन टी20 मैचो की सीरीज़ आज से यानी 20 सितंबर से खेली जानी है. सीरीज़ का पहला मैच मैहाली में खेला जाएगा. टी20 विश्व कप की के देखते हुए ये मैच काफी अहम होगा. इस मैच में भारतीय टीम में जसप्रीत बुमराह (JASPRIT BUMRAH) और हर्षल पटेल (HARSAL PATEL) जैसे तेज़ गेंदबाज़ों की वापसी होगी, जो लंबे वक़्त इंजरी के चलते टीम से बाहर चल रहे थे.

वहीं, इस टीम में मोहम्मद शमी (MOHAMMED SHAMI) को भी शामिल किया गया था, लेकिन कोरोना के चलते उन्हें इस सीरीज़ से बाहर होना पड़ा. इसके अलावा पूरी टीम के ही परफॉर्मेंस पर सबका ध्यान रहेगा. तो आइए जानते हैं कि इस पहले मैच में कैसा रहेगा मौसम, क्या बारिश करेगी सारा खेल खराब.

मौसम के क्या होंगे हाल

मौहाली के मौसम में मैच से पहले बारिश की संभावना जताई जा रही है, लेकिन मैच के वक़्त पर बारिश की संभावना नहीं है. हालांकि. आसमान में बादल रहेंगे.

शाम के समय का तापमान 25-27 डिग्री के बीच रहेगा. वहीं, आर्द्रता करीब 70 प्रतिशत रहेगी. शाम के वक़्त ओस गिरने की संभावना है. इसके चलते टॉस जीतने वाली टीम गेंदबाज़ी की तरफ देखना चाहेगी.

ALSO READ: आरोन फिंच के संन्यास के बाद अब कौन होगा ऑस्ट्रेलिया का नया वनडे कप्तान, रिकी पोंटिंग ने बताया नाम

क्या है पिच का हाल

मौहाली के पिच पर घास देखने के मिली है. ऐसा बहुत ही कम देखा जाता है कि भारतीय पिचों पर आपको घास देखने को मिले. पिच पर मौजूद घास तेज़ गेंदबाज़ों को मदद प्राप्त कर सकती है.

पॉवरप्ले में पहले गेंदबाज़ी करने वाली टीम ज़्यादा प्रभावशाली हो सकती है. मौहील के इस मैदान में दोनों ही तरफ की बाउंड्री काफी बड़ी है, जिससे यहां बड़ा शॉट्स खेलना थोड़ा जोखिम भरा हो सकता है.

ALSO READ: SA20 लीग में इस खिलाड़ी की लगी सबसे महंगी बोली, नीलामी के बाद देखें कौन सा खिलाड़ी है किस टीम का हिस्सा