IND vs AUS WTC FINAL (ईशांत शर्मा)

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच WTC का फाइनल (WTC FINAL) आज से 4 दिन के बाद इंग्लैंड के ओवल क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा. दोनों टीमें इंग्लैंड पहुंच चुकी हैं और जबरदस्त प्रैक्टिस सेशन कर रही हैं. इस बीच भारतीय टीम (Team India) मैनेजमेंट ने तीन महीने बाद एक ऐसे मैच विनर को टीम में जगह दिया है, जिससे ऑस्ट्रेलियाई (Australia) बल्लेबाज खौफ में हैं.

इस खिलाड़ी से डरे हुए हैं कंगारू

इंटरनेशनल क्रिकेट में रवि अश्विन इसस पहले बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी में नजर आए थे. उसमे सीरीज में वह जडेजा के साथ प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी चुने गए थे. रवि अश्विन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ और भी खतरनाक साबित होते हैं, ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज रविचंद्रन अश्विन से डरे हुए हैं.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसा है अश्विन का प्रदर्शन

हाल ही में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में भी अश्विन ने अनिल कुंबले को पीछे छोड़ा है. वह अब इन दोनों देशों के बीच टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय बन गए हैं.

अनिल कुंबले ने 20 मैच की 38 पारियों में 111 विकेट लिए थे. वहीं, अश्विन 22 मैच की 41 पारियों में 113 विकेट ले चुके हैं. इस लिस्ट में अश्विन और कुंबले के बाद हरभजन सिंह का नाम है, जिन्होंने 95 विकेट लिए हैं.

स्टीव स्मिथ जता चुके हैं पहले ही चिंता

रविचंद्रन अश्विन का डर पहले ही ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के मन में बैठा हुआ है. स्टीव स्मिथ ने कहा है कि,

‘ओवल में बल्लेबाजी के लिहाज से उछाल और रफ्तार अच्छी होती है. यहां आउटफील्ड बिजली की तरह तेज है. एक बार अगर आपकी निगाहें जम जाएं तो फिर बैटिंग करना और रन बनाना आसान हो जाता है. जैसे-जैसे टेस्ट मैच आगे बढ़ेगा ओवल में स्पिन गेंदबाजों को पिच से मदद मिल सकती है. इसलिए मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया को ओवल में वैसे ही हालात का सामना करना पड़ेगा, जैसा भारत में खेली गई पिछली बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में करना पड़ा था.’

ALSO READ:ओमान टीम ने विश्व कप 2023 के लिए 15 सदस्यीय टीम का किया ऐलान, 7 भारतीय खिलाड़ियों को दी जगह, इन्हें बनाया कप्तान