एशेज 2021 22 पहला टेस्ट ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 9 विकेट - 1

इस वक्त भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज चल रही है जिसका पहला मुकाबला टीम इंडिया ने जीतकर सीरीज पर बढ़त हासिल कर ली है.

वहीं दूसरा मुकाबला दिल्ली में खेला जाना है जो दोनों ही टीमों के लिए काफी अहम होने वाला है क्योंकि एक तरफ टीम इंडिया होगी जो इस बढ़त को बरकरार रखने की कोशिश करेगी और वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचेगी. वहीं दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियाई टीम उनके इस बढ़त को तोड़ना चाहेगी.

ऑस्ट्रेलिया ने बनाया यह खास प्लान

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच चल रही बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के दौरान ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने पूर्व कप्तान एलन बॉर्डर की आलोचना को दरकिनार करते हुए कहा कि उनकी टीम उसी तरह से टेस्ट मैच खेलती रहेगी जैसे कि वह पिछले 12 से 18 महीनों में खेलती रही है. आगे एलेक्स कैरी ने कहा कि हम एलन बॉर्डर का बहुत सम्मान करते हैं और टीम के प्रत्येक खिलाड़ी का अपना तरीका होता है. पहले टेस्ट मैच में बड़ी हार के बावजूद ऑस्ट्रेलियाई टीम इस वक्त सकारात्मक है.

पहले मुकाबले में रही रणनीति की कमी

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच हुए पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से कई बड़ी गलतियां देखने को मिली थी जिनका पछतावा कैरी को रहा. उन्होंने खुद बताया कि दिल्ली में हम वापसी करने और सीरीज बराबर करने के लिए बेहद सकारात्मक है.

हम उसी तरह खेलेंगे जिस तरह हम पिछले कई महीनों से खेलते आए हैं. हमारे सभी विभाग में अच्छे खिलाड़ी हैं. भले ही हम रणनीति के अनुसार नहीं चले थे और पहला मुकाबला हमें गंवाना पड़ा था लेकिन हम अगले दौरे के लिए पूरी तरह तैयार है.

ALSO READ:दूसरे टेस्ट मैच में इन 3 बदलाव के साथ उतरेगा भारत, इन 2 मैच विनर खिलाड़ियों की होगी भारतीय टीम में वापसी

भारत को करना होगा यह काम

इस वक्त वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए टीम इंडिया के पास केवल एक विकल्प है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच चल रही सीरीज पर कब्जा करें तभी जाकर यह सपना सच हो सकता है. देखा जाए तो टीम इंडिया ऐसा करने से बस एक कदम दूर है. उसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत का कुछ नहीं कर पाएगी.

ALSO READ:IPL 2023 से पहले CSK को लगा जोरदार झटका, पूरे सीजन बाहर रहेगा चेन्नई सुपर किंग्स का सबसे बड़ा मैच विनर