सूर्यकुमार यादव

भारत ने तीसरे टी20 (IND vs AUS) में ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हरा दिया है और सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया है। ऑस्ट्रेलिया ने पहला टी20 और भारत ने दूसरे टी20 को अपने नाम किया था। तीसरे टी20 में ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने 187 रन का लक्ष्य रखा था। जवाब में टीम इंडिया ने 19.5 ओवर में चार विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

बेहद रोमांच से भरा रहा निर्णायक मुकाबला

रोमांचक मुकाबले में भारत को आखिरी ओवर में 11 रन की जरूरत थी। तब विराट कोहली और हार्दिक पांड्या क्रीज पर थे। डेनियल सैम्स गेंदबाजी कर रहे थे। पहली गेंद पर कोहली ने छक्का लगाया। हालांकि, इसकी अगली ही गेंद पर विराट कोहली, फिंच को कैच थमा बैठे। तीसरी गेंद पर दिनेश कार्तिक ने एक रन लिया। 

आखिरी तीन गेंदों पर भारत को चार रन की जरूरत थी। वहीं, चौथी गेंद पर हार्दिक कोई रन नहीं बना पाए। पांचवीं गेंद पर सैम्स ने वाइड यॉर्कर फेंकने की कोशिश की, लेकिन गेंद हार्दिक के बल्ले से लगकर थर्ड मैन पर चार रन के लिए चली गई। इस तरह भारत ने एक गेंद रहते जीत हासिल की।  

मैच में कैमरन ग्रीन ने 21 गेंदों में 52 रन और टिम डेविड ने 27 गेंदों मं 54 रन की पारी खेली। जवाब में टीम इंडिया ने 19.5 ओवर में चार विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। भारत के लिए सूर्यकुमार यादव ने 36 गेंदों में ताबड़तोड़ 69 रन बनाए। वहीं, विराट कोहली ने 48 गेंदों में 63 रन की पारी खेली। 

ALSO READ: IND vs AUS: हर्षल पटेल और जसप्रीत बुमराह को लेकर चिंतित हैं कप्तान रोहित शर्मा, सूर्या और अक्षर नहीं इन्हें दिया सीरीज जीत का पूरा श्रेय

सूर्यकुमार यादव ने शॉट सेलेक्शन को माना महत्वपूर्ण

एक बार फिर से सूर्यकुमार यादव के बल्ले से लाजवाब शॉट देखने को मिले और उन्होंने 36 गेंदों में ताबड़तोड़ 69 रन बनाए। अपनी इस गजब की पारी के लिए उन्हे प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में उन्होंने कहा,

“उस स्थिति में मैंने सोचा कि मुझे अपना मौका लेने चाहिए। मेरे दिमाग में दो तीन शॉट थे, लेकिन मैंने मिड ऑफ पर ही हिट करने की कोशिश की। मेरी मानसिकता काफी स्पष्ट है। नंबर 4 पर खेलना बेहद पसंद कर रहा हूं। कठिन चुनौती होगी, लेकिन आपको खुद को व्यक्त करने का मौका देना होगा और आप थोड़े स्मार्ट भी होना होगा।”

ALSO READ: IND vs AUS: सीरीज हारकर भी दिल जीत ले गये आरोन फिंच, भारत के लिए कही ऐसी बात जीत लिया 130 करोड़ भारतीयों का दिल