मैच के साथ सीरीज भी गंवा बैठती टीम इंडिया, रोहित शर्मा के इस मास्टरस्ट्रोक से मात खा गई ऑस्ट्रेलिया
मैच के साथ सीरीज भी गंवा बैठती टीम इंडिया, रोहित शर्मा के इस मास्टरस्ट्रोक से मात खा गई ऑस्ट्रेलिया

IND VS AUS Match Report : भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट (Cricket Australia) टीम के बीच तीन मैच की टी20 सीरीज का निर्णायक मैच राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में 25 सितंबर रविवार को खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने रोमांचक मैच में 6 विकेट से जीत दर्ज की। जिसके बाद भारतीय टीम ने सीरीज 2-1 से अपने नाम कर की।

इस सीरीज में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने 20 ओवर्स में 7 विकेट खोकर 186 रन बनाए। बदले में टीम इंडिया ने 19.5 ओवर्स में रन बनाकर जीत हासिल की। इस जीत से सीरीज में 2-1 से सीरीज भी जीती।

ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 186 रन

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ निर्णायक मैच खेलने उतरी टीम ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर्स में 7 विकेट खोकर 186 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को एक बेहतरीन शुरुआत मिली। टीम ने पावरप्ले से पहले ही काफी अच्छा स्ट्राइक रेट बना रखा था। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कमरून ग्रीन ने महज 21 गेंद में 247 के स्ट्राइक रेट से 52 रन की पारी खेली। जिसमें 7 चौके और 3 छक्के शामिल हैं।

कप्तान आरोन फिंच एक बार फिर सस्ते में 7 रन पर आउट हो गए। स्टीव स्मिथ 9 रन, ग्लेन मैक्सवेल 6 रन और इंग्लिस 24 रन बनाकर आउट हुए। वहीं आखिर में टिम डेविड ने 27 गेंद में 54 रन की पारी खेली हैं। जिसमें दो चौके और चार छक्के लगाए।

भारतीय क्रिकेट टीम की ओर से इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने वाले ऑल राउंडर खिलाड़ी अक्षर पटेल ने 4 ओवर्स में 33 रन देकर 3 विकेट निकालें। भुवनेश्वर कुमार ने तीन ओवर्स में 39 रन देकर एक विकेट, युजवेंद्र चहल ने चार ओवर्स में 22 रन देकर एक विकेट और हर्षल पटेल ने दो ओवर्स में 18 रन देकर एक विकेट लिया।

Also Read : IND vs AUS: इधर युजवेंद्र चहल लुटा रहे हैं रन उधर टीम इंडिया से बाहर चल रहे इस खिलाड़ी ने हैट्रिक लेकर चयनकर्ताओं को दिया करारा जवाब

टीम इंडिया ने 6 विकेट से जीता मैच सीरीज 2-1 की अपने नाम

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से 187 रन का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 19.5 ओवर्स में स्कोर हासिल करके मैच जीत लिया है। भारतीय क्रिकेट टीम की ओर से दोनों सलामी बल्लेबाज जल्दी आउट हो गए। कप्तान रोहित शर्मा ने 17 रन और उपकप्तान केएल राहुल ने एक रन की पारी खेली। सूर्यकुमार यादव ने 36 गेंद में 191 के स्ट्राइक रेट से 69 रन की पारी खेली। जिसमें 5 चौके और 5 छक्के शामिल हैं।

विराट कोहली ने 48 गेंद में 63 रन की पारी खेली, जिसमें खिलाड़ी ने तीन चौके और चार छक्के लगाए हैं। हार्दिक पांड्या ने 16 गेंद में 25 नाबाद रन बनाए, जिसमें दो चौके और एक छक्का शामिल है। दिनेश कार्तिक एक गेंद पर एक रन बनाकर नाबाद लौटे।

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम की ओर से जॉस हेजलवुड ने चार ओवर्स में 40 रन देकर एक विकेट लिया। पैट कमिंस ने भी चार ओवर्स में 40 रन देकर एक विकेट लिया है। डेनियल सैम ने 3.5 ओवर्स में 33 रन देकर दो विकेट लिए हैं।

Also Read : IND A vs NZ A: कुलदीप यादव और पृथ्वी शॉ के सामने न्यूजीलैंड ने टेके घुटने, भारत को मिला अगला हार्दिक पंड्या

रोहित शर्मा ने खेला मास्टरस्ट्रोक

रोहित शर्मा का मास्टरस्ट्रोक ही इस मैच का टर्निंग पॉइंट रहा, पारी की शुरुआत में एक ओर से विकेट गिर रहे थे, लेकिन दूसरी ओर से ग्रीन विस्फोटक अंदाज में रन बना रहे थे, ऐसे में जरूरी था कि उन्हें जल्दी पवेलियन की राह दिखाई जाए, लेकिन अक्षर पटेल और जसप्रीत बुमराह दोनों ही ग्रीन के सामने बेबस नजर आ रहे थे।

कप्तान रोहित शर्मा का मास्टरस्ट्रोक यहीं काम आया, ऋषभ पंत की जगह टीम में शामिल किए गये भुवनेश्वर कुमार को कप्तान रोहित शर्मा ने गेंद थमाई और भुवनेश्वर ने भी अपने कप्तान को निराश नहीं किया, भुवनेश्वर कुमार ने ग्रीन को केएल राहुल के हाथो कैच कराकर पवेलियन की राह दिखा दी।

Also Read: IND vs AUS, STATS: मैच में बने कुल 17 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी, भारत ने पाकिस्तान को छोड़ा पीछे