IND vs AUS: जानिए क्या होगा आज के मैच पर फैसला, कितने बजे से शुरु हो सकता है आज का मुकाबला, या होगा रद्द?
IND vs AUS: जानिए क्या होगा आज के मैच पर फैसला, कितने बजे से शुरु हो सकता है आज का मुकाबला, या होगा रद्द?

IND vs AUS: टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया नागपुर में इंतज़ार कर रही हैं कि कब मैच की शुरुआत हो. फिलहाल इसको लेकर अभी कुछ नहीं कहा गया है. धीरे-धीरे वक़्त निकलता जा रहा है. ऐसे में अब लोगों के मन में ये सवाल खड़े होने शुरु हो गए हैं कि क्या आज दूसरा मैच होगा या नहीं, अगर होगा? तो कितने ओवर का होगा या फिर मैच रद्द कर दिया जाएगा, आइए जानते हैं.

केवल 5 ओवर का होगा मैच

अभी अपडेट निकलकर सामने ये है जो कि फैंस के लिए खुश कर देने वाला है क्योंकि मैच रद्द नहीं होगा, आज का मैच सिर्फ 5 ओवर का किया जायेगा. जो अब 9 बजाकर 45 मिनट पर होगा.

पूरे 20 ओवर और कम से कम 5 ओवरों के खेल में कितने ओवर का कटऑफ किया जाएगा? इस बात को लेकर हमें किसी आधिकारिक पुष्टि का इंतज़ार करना होगा. आमतौर पर 20 ओवरों के खेल के लिए एक अतिरिक्त घंटा दिया जाता है. लेकिन आज के खेल में हम अब पूरा खेल नहीं खेलेंगे क्योंकि अभी हमनें न ही टॉस किया और न ही खेल की शरुआत.  आज का मैच सिर्फ 5 ओवर का किया जायेगा.

ALSO READ:5 क्रिकेटर जिनकी काबिलयत के अनुसार नहीं दिया गया मौका, बल्कि उनके प्रतिभा को कुचला गया, लिस्ट में 2 भारतीय

क्या मैच होगा रद्द

मैच होगा या रद्द होगा, या फिर मैच में कितने ओवर घटाए जाएंगे, इन सारी बातों को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. मैच रद्द होने की कम ही उम्मीद जताई जा रही है क्योंकि फिलहाल सिर्फ गीला मैदान ही दिक्कत बना हुआ है. बारिश नहीं हो रही है. इससे पहले पूरी रात बारिश के चलते मैदान बहुत ही ज़्यादा गीला हो चुका है. मैदान को सुखाने की लगातार कोशिशें की जा रही हैं. अभी फिलहाल इस परिस्थिति को देखते हुए सिर्फ इंतज़ार ही किया जा सकता है.

अंपायर का आया बयान

ठीक है, निरीक्षण किया गया है, और अंपायर कप्तानों से बात करने के लिए चले गए हैं।

ठीक है, निरीक्षण किया गया है, और अंपायर कप्तानों से बात करने के लिए चले गए हैं। “यह अभी भी गीला है। यह खिलाड़ियों के लिए सुरक्षित नहीं है और हम अभी भी इसके सूखने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। ग्राउंडस्टाफ अपना काम करने की कोशिश कर रहे हैं। देखते हैं कि क्या हमें आज रात कुछ मिल सकता है। हम इस खेल के बारे में चिंतित हैं। हम नहीं देख रहे हैं आगे। दोनों टीमें मजबूत होंगी और रनअप चिंता का विषय है। खिलाड़ियों की सुरक्षा प्राथमिकता है।”

सीरीज़ में आगे है ऑस्ट्रेलिया

बता दें, तीन मैचों की इस टी20 सीरीज़ (IND vs AUS) में फिलहाल ऑस्ट्रेलिया 1-0 से आगे चल रही है. मौहाली में खेले गए पहले मैच ऑस्ट्रेलिया टीम ने शानदार जीत हासिल की थी. इस मैच ऑस्ट्रेलिया ने 208 रनों का पीछा कर लिया था. दूसरा मैच भारतीय टीम और कप्तान रोहित शर्मा के लिए करो या मरो की स्थिति वाला है. अगर सीरीज़ में बने रहना है तो इस मैच हर हाल में जीतना ही होगा.

ALSO READ:‘ना इंग्लैंड ना पाकिस्तान ये देश बनेगा टी20 विश्व कप का विजेता’, पूर्व भारतीय विकेटकीपर ने खुद लिया नाम

Published on September 23, 2022 8:27 pm