मैथ्यू वेड ने खुद क्रेडिट लेने से किया इंकार, इस खिलाड़ी को दिया भारत पर मिली जीत का पूरा श्रेय
मैथ्यू वेड ने खुद क्रेडिट लेने से किया इंकार, इस खिलाड़ी को दिया भारत पर मिली जीत का पूरा श्रेय

मोहाली में खेले गए पहले टी20 मैच (IND vs AUS) में टीम इंडिया की करारी हार हुई है। भारत द्वारा दिए गए 209 रनों के लक्ष्य को ऑस्ट्रेलिया ने सिर्फ 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया। 3 मैच की टी-20 सीरीज में भारत अब 0-1 से पीछे है। 

हार्दिक पंड्या और केएल राहुल की दमदार पारी के दमपर भारत ने 208 का बड़ा स्कोर बनाया था, लेकिन ऑस्ट्रेलिया की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के सामने सब फेल हो गया।

कैमरून ग्रीन ने सिर्फ 23 बॉल में 61 रन बनाए और बाद में मैथ्यू वेड की तूफानी पारी ने भारत से मैच पूरी तरह छीन लिया। ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में भारत को 4 विकेट से मात दी। 

मैथ्यू वेड ने बचाई ऑस्ट्रेलिया की डूबती नैया

मैथ्यू वेड ऑस्ट्रेलिया के लिए एक अहम पारी खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया की जीत पक्की की। उन्होंने 21 गेंदों पर शानदार 45 रन नाबाद बनाए। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में उन्होंने कहा, 

“मैं इसे (खेल खत्म करने की) आदत बनाना चाहूंगा। यह एक अच्छे 12-18 महीने रहे है, कुछ स्कोर एक साथ बढ़ाना शुरू किया और आज टिम डेविड के साथ साझेदारी की, वह उन (परिष्कृत) भूमिकाओं के साथ क्रम में नीचे आकर अच्छा कर रहा है। उनके जैसे कुछ युवा और शक्ति मिलना अच्छा है जो मुझे शुरुआत करने का समय देता है। इस मैदान पर यह बहुत ज्यादा चिंता नहीं करता था (पहली गेंद से जाने के लिए), कहीं भी 10-14 रन प्रति ओवर के बीच में विकेट हाथ में रहकर हम शायद इसका पीछा कर सकते थे, जाहिर है कि शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों ने हमें आगे ला दिया। एक महान शुरुआत के लिए। अगर यह जल्दी 13 रन प्रति ओवर तक पहुंच जाता है तो थोड़ी घबराहट होती है लेकिन अंत में इस तरह के विकेट और इस तरह से आउटफील्ड के साथ आप खुद को वापस ले लेते हैं।”

ALSO READ: IND vs AUS, STATS: मैच में बने 9 रिकॉर्ड, हारकर भी भारत ने रचा इतिहास, केएल राहुल ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी

कैमरुन ग्रीन से प्रभावित हुए वेड

मैथ्यू वेड ने बात करते हुए आगे कहा,

“आपको वहां काम करना होगा जहां वे गेंदबाजी करने जा रहे हैं, वे वाइड यॉर्कर डाल रहे थे और मैं इसे लेग-साइड पर ज्यादा नहीं खेलना चाहता था और धीमी गेंदों पर मैं थोड़ा बैकफुट पर खेला। अक्सर मेरे पास लेग साइड पर चार फील्डर होते हैं और मैं अब लेग साइड पर स्विंग नहीं कर सकता, मुझे ऑफ साइड पर कुछ शॉट खेलने की जरूरत है। ग्रीन हमेशा ओपनिंग करने वाला था, उसे बाहर आकर ऐसा करते देखना अच्छा लगा। वह वास्तव में एक रोमांचक ऑलराउंडर है और वह गेंद के साथ भी भूमिका निभाएगा। उस (शुरुआती) अवधि के दौरान कुछ महत्वपूर्ण भूमिकाएँ थीं और स्मिथ ने दबाव बनाए रखने के लिए वास्तव में अच्छा खेला।”

ALSO READ: IND vs AUS: 3 मैचों में मिली शर्मनाक हार के बाद रोहित शर्मा और भुवनेश्वर कुमार पर भड़के फैंस, हिटमैन की जगह इस खिलाड़ी को कप्तान बनाने की उठी मांग