IND vs AUS chepak weather report

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS)  के बीच 22 सितंबर से तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज होगा। इस सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार को मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला जाएगा। वनडे विश्व कप की तैयारियों के नज़रिये से ये सीरीज भारत के लिए काफी अहम है। उम्मीद है कि टीम इंडिया वनडे सीरीज का पहला मैच जीतकर 1-0 की बढ़त बनाने में कामयाब होगी।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के हेड टू हेड रिकॉर्ड

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच अब तक 146 वनडे मैच खेले गए हैं। इनमें 82 मुकाबले ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपने नाम किए हैं। वहीं, 54 मैचों में टीम इंडिया को जीत हासिल हुई है।

वहीं, भारतीय सरज़मीं पर खेले गए 67 वनडे मैचों में ऑस्ट्रेलिया ने 32 और भारतीय टीम ने 30 मुकाबले जीते हैं। उम्मीद है कि आगामी वनडे में टीम इंडिया जीत हासिल करने में कामयाब होगी।

क्या कहती है मौसम रिपोर्ट?

अब बात कर लेते हैं मौसम की। एशिया कप 2023 का 16वां संस्करण बारिश से प्रभावित रहा। ज्यादातर मुकाबले बरसात की वजह से पूरे नहीं हो सके। ऐसे में दर्शकों को भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच को लेकर मौसम की चिंता सता रही है।

बता दें कि मौसम को लेकर फैंस को घबराने की जरुरत नहीं है। मैच के दौरान तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान लगाया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक, शुक्रवार को मौसम साफ रहेगा। ऐसे में दर्शकों को पूरे 50-50 ओवर का मैच देखने को मिल सकता है।

IND vs AUS सीरीज के लिए दोनों टीमें

पहले वनडे के लिए भारतीय टीम : केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा (उप-कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुबमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, इशान किशन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, वाशिंगटन सुंदर, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद . शमी, मो. सिराज, प्रसीद कृष्णा।

ऑस्ट्रेलिया: पैट कमिंस (कप्तान), सीन एबॉट, एलेक्स कैरी, डेविड वॉर्नर, मार्कस स्टॉयनिस, एडम जम्पा, नाथन एलिस, स्टीव स्मिथ, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, जोश इंग्लिश, स्पेंसर जॉनसन, मार्नश लाबुशेन, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, तनवीर सांघा, मैथ्यू शॉर्ट और मिचेल स्टार्क।

ALSO READ: IND vs AUS: पहले वनडे में बदल जाएगी टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी, ये 2 खिलाड़ी करेंगे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पारी की शुरुआत!