ISHAN KISHAN AND SHUBMAN GILL

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच 22 सितंबर से तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज होगा। इस सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार को मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला जाएगा। वनडे विश्व कप की तैयारियों के नज़रिये से ये सीरीज भारत के लिए काफी अहम है। उम्मीद है कि टीम इंडिया वनडे सीरीज का पहला मैच जीतकर 1-0 की बढ़त बनाने में कामयाब होगी।

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच 22 सितंबर से तीन वनडे मैचों की सीरीज का आगाज होगा। पहला मुकाबला मोहाली में खेला जाएगा। इस मैच के लिए सेलेक्टर्स ने रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या जैसे धुरंधर प्लेयर्स को आराम दिया है। वहीं, टीम की अगुवाई का जिम्मा केएल राहुल को सौंपा गया है। अब सवाल ये उठता है कि रोहित की गैरमौजूदगी में कौन टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करेगा।

ये होगी भारत की सलामी जोड़ी

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चुने गए स्क्वॉड में रुतुराज गायकवाड़ और शुभमन गिल को शामिल किया गया है। चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने वाले युवा बल्लेबाज भारत के लिए ओपनिंग कर सकते हैं। इस खिलाड़ी को एशियन गेम्स में भी टीम की कमान संभालने का जिम्मा सौंपा गया है। उम्मीद है कि कप्तान इस विस्फोटक प्लेयर पर भरोसा जताएंगे और उन्हें सलामी बल्लेबाजी का मौका देंगे।

वहीं, दूसरे सलामी बल्लेबाज के तौर पर कप्तान शुभमन गिल को मौका देंगे। गिल इस वक्त फॉर्म में चल रहे हैं और विरोधियों के लिए काल बने हुए हैं। हाल ही में उन्होंने एशिया कप में अपनी दमदार बल्लेबाजी से भारत को खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी।

उम्मीद है कि गिल एक बार फिर विरोधी गेंदबाजों के खिलाफ सख्त रुख अख्तियार करेंगे और दमदार प्रदर्शन कर भारत को तीन मैचों की वनडे सीरीज में जीत दिलाएंगे।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के हेड टू हेड रिकॉर्ड

गौरतलब है भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच अब तक 146 वनडे मैच खेले गए हैं। इनमें 82 मुकाबले ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपने नाम किए हैं। वहीं, 54 मैचों में टीम इंडिया को जीत हासिल हुई है।

वहीं, भारतीय सरज़मीं पर खेले गए 67 वनडे मैचों में ऑस्ट्रेलिया ने 32 और भारतीय टीम ने 30 मुकाबले जीते हैं। उम्मीद है कि आगामी वनडे में टीम इंडिया जीत हासिल करने में कामयाब होगी।

ALSO READ: IND vs AUS: हॉटस्टार नहीं इस प्लेटफॉर्म पर होगी भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज की लाइव स्ट्रीमिंग, जानिये कब, कहां और कैसे देख सकेंगे मैच