yashasvi jaiswal IND vs AFG

कल रात भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच मोहाली में खेला गया, जहां टॉस जीतकर भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Indian Captain R0hit Sharma) ने ओंस को देखते हुए पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, क्योंकि दूसरी पारी में गेंदबाजी करना आसान नहीं था.

ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का ये फैसला सही साबित हुआ. भारतीय (Team India) गेंदबाज अक्षर पटेल (Axar Patel), मुकेश कुमार और शिवम दुबे (Mukesh Kumar and Shivam Dubey) की घातक गेंदबाजी की बदौलत भारत ने अफगानिस्तान (IND vs AFG) को 158 रनों पर रोक दिया.

IND vs AFG: भारत ने 6 विकेट से जीता मैच

भारतीय टीम जब अफगानिस्तान (IND vs AFG) द्वारा दिए गये 159 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो भारतीय टीम के लिए पारी की शुरुआत रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने किया, क्योंकि इस मैच के लिए यशस्वी जायसवाल मौजूद नहीं थे.

भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने मैच से पहले शाम को प्रेस कांफ्रेंस में ये जानकारी दी थी कि पहले टी20 में रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल पारी की शुरुआत की. हालांकि जब टॉस के दौरान प्लेइंग 11 सामने आई, तो उसमे से यशस्वी जायसवाल का नाम नदारद था.

भारतीय टीम (IND vs AFG) ने 159 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पहले शुभमन गिल फिर शिवम दुबे, जितेश शर्मा और रिंकू सिंह की विस्फोटक पारी की बदौलत भारत ने ये मैच 15 गेंद शेष रहते ही 6 विकेट से अपने नाम कर लिया.

इस वजह से नहीं मिला यशस्वी जायसवाल को मौका

टॉस के बाद जब यशस्वी जायसवाल का नाम प्लेइंग 11 में नहीं दिखा तो भारतीय फैंस बेहद निराश हुए, लेकिन उसके बाद बीसीसीसीआई ने अपने एक्स (पूर्व में ट्विटर ) के द्वारा इसके पीछे की वजह बताई.

दरअसल, बीसीसीआई (BCCI) ने अपने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर यह जानकारी देते हुए बताया कि यशस्वी जायसवाल दाहिनी तरफ कमर में दर्द होने के चलते पहले टी20 मैच के लिए उपलब्ध नहीं हैं. इस अपडेट के बाद भारतीय फैंस काफी मायूस नजर आ रहे हैं.

पहले टी20 में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने यशस्वी जायसवाल के अलावा आवेश खान, संजू सैमसन और कुलदीप यादव को भी प्लेइंग 11 में जगह नहीं दी.

ALSO READ: Rahul Dravid ने बताया क्यों अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में नहीं मिला ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को मौका