IND vs AFG T20I SERIES Rashid Khan
IND vs AFG T20I SERIES

भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच 11 जनवरी को मोहाली में होगा. 11 जनवरी में मोहाली से इस टी20 सीरीज की शुरुआत के बाद इस सीरीज का दूसरा मैच 2 दिन बाद 14 जनवरी को इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जायेगा. इसके बाद इस सीरीज का तीसरा और अंतिम टी20 मैच 17 जनवरी को बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा.

रोहित शर्मा होंगे IND vs AFG सीरीज में भारतीय टीम के कप्तान

इस सीरीज से पहले भारतीय टीम (Indian Cricket Team) 2 टी20 सीरीज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की कप्तानी में खेल चुकी है, क्योंकि टी20 के कप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) चोटिल हैं, वहीं अब सूर्यकुमार यादव भी साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान चोटिल हो गये और अब उन्हें फिट होने में काफी समय लगने वाला है. ऐसे में इस बार टी20 सीरीज में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की वापसी के साथ टीम की कमान उन्ही के हाथ में सौंपी जा सकती है.

अफगानिस्तान (IND vs AFG) के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय (IND vs AFG) टीम का ऐलान कल 7 जनवरी को हो सकता है, लेकिन इस सीरीज से पहले हैदराबाद क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम के कप्तान के नाम का ऐलान कर दिया है.

हैदराबाद ने रणजी ट्रॉफी के लिए सिर्फ 21 साल के तिलक वर्मा को टीम की कमान सौंपी दी है. हालांकि ऐसा करना हैदराबाद के लिए रणजी ट्रॉफी में आगे मुश्किल खड़ी कर सकता है.

ALSO READ: “पृथ्वी भाई लड़की-वड़की का चक्कर छोड़ और…” ट्रोलर ने दिया Prithvi Shaw को फिटनेस का ज्ञान तो भारतीय खिलाड़ी ने दिया ये मजेदार जवाब

तिलक वर्मा IND vs AFG सीरीज के लिए बीच में छोड़ सकते हैं हैदराबाद का साथ

तिलक वर्मा मौजूदा समय में भारतीय टी20 टीम का अहम हिस्सा हैं. हार्दिक पंड्या और सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में इस खिलाड़ी को लगातार मौका मिल रहा है. अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में भी भारत के इस खिलाड़ी को मिडिल ऑर्डर में मौका मिल सकता है.

विराट कोहली की अगर टीम में वापसी होती है, तो भी सूर्यकुमार यादव की अनुपस्थिति में तिलक वर्मा मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी की कमान संभाल सकते हैं, लेकिन अगर उन्हें भारतीय टीम में मौका मिलता है, तो उन्हें रणजी ट्रॉफी के बीच ही हैदराबाद का साथ छोड़ भारतीय टीम से जुड़ना होगा. ऐसे में हैदराबाद को तिलक वर्मा की अनुपस्थिति में एक नये कप्तान की तलाश करनी होगी.

रणजी ट्रॉफी के लिए हैदराबाद टीम:

तन्मय अग्रवाल, रोहित रायुडू, गहलौत राहुल सिंह, तिलक वर्मा (कप्तान), चंदन साहनी, प्रग्नय रेड्डी (विकेटकीपर), तेलुकुपल्ली रवि तेजा, तनय त्यागराजन, चामा वी मिलिंद, एलिगाराम सांकेत, कार्तिकेय काकबेंचपालकोडेती साईराम, अभिरथ रेड्डी, के नितेश रेड्डी

ALSO READ: IND vs AFG: T20 सीरीज के लिए Afghanistan ने किया 19 सदस्यीय टीम का ऐलान, Rashid Khan की जगह इस खिलाड़ी को सौंपी कप्तानी!