IND VS AFG TEAM INDIA

भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत 11 जनवरी से होने वाली है. टी20 के लिए अफगानिस्तान (Afghanistan National Cricket Team) ने अपनी टीम की घोषणा कर दी है. अफगानिस्तान टीम (Afghanistan Team) की कप्तानी अनुभवी खिलाड़ी इब्राहिम जदरान (Ibrahim Zadran) करते हुए नजर आयेंगे, वहीं राशिद खान (Rashid Khan) को टीम में तो जगह दी गई है, लेकिन राशिद खान प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं होंगे.

राशिद खान के बिना भी अफगानिस्तान टीम टी20 की सबसे घातक टीम मानी जाती है. अभी हाल ही में अफगानिस्तान टीम (IND vs AFG) ने इब्राहिम जदरान की कप्तानी में यूएई (UAE) को 2-1 से मात देकर टी20 सीरीज अपने नाम की है.

मुजीब उर रहमान और इक्रम अली खिल को भारत के खिलाफ मौका

अफगानिस्तान टीम (IND vs AFG) ने 4 दिन बाद शुरू होने वाली टी20 सीरीज के लिए अपनी 19 सदस्यीय टीम की घोषणा की है. टीम में राशिद खान को भी जगह मिला है, लेकिन वो प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं होंगे.

दरअसल राशिद खान ने अभी हाल ही में अपनी बैक इंजरी की सर्जरी कराई है, जिससे अभी वो पूरी तरह से उबर नहीं सके हैं ऐसे में टीम मैनेजमेंट उन्हें प्लेइंग 11 में शामिल कर कोई रिस्क नही लेना चाहेगी, लेकिन उनके अनुभव की वजह से उन्हें 19 सदस्यीय टीम का हिस्सा बनाया गया है.

राशिद खान के टीम में न होने की वजह से युएई के खिलाफ टीम का हिस्सा नहीं रहे मुजीब उर रहमान की अफगानिस्तान टीम में वापसी हुई है.

वहीं युएई के खिलाफ रिजर्व प्लेयर रहे इक्रम अली खिल को भी 19 सदस्यीय मुख्य टीम में जगह दी गई है. टीम की कमान अफगानिस्तान को युएई के खिलाफ 2-1 से सीरीज जीताने वाले कप्तान इब्राहिम जदरान के हाथो में ही है.

ALSO READ:ऑस्ट्रेलिया की जीत के साथ WTC Points Table में हुआ बड़ा उल्टफेर, भारत से छिना नंबर 1 का ताज, जानिए किस स्थान पर पहुंची Team India

भारत-अफगानिस्तान (IND vs AFG) टी20 सीरीज का शेड्यूल

पहला टी20- 11 जनवरी- मोहाली

दूसरा टी20- 14 जनवरी- इंदौर

तीसरा टी20- 17 जनवरी- बैंगलोर

ALSO READ:“पृथ्वी भाई लड़की-वड़की का चक्कर छोड़ और…” ट्रोलर ने दिया Prithvi Shaw को फिटनेस का ज्ञान तो भारतीय खिलाड़ी ने दिया ये मजेदार जवाब