ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए 16 सदस्यीय भारतीय टीम की हुई घोषणा, जडेजा हुए बाहर, लंबे समय बाद इन 4 खिलाड़ियों की हुई वापसी
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए 16 सदस्यीय भारतीय टीम की हुई घोषणा, जडेजा हुए बाहर, लंबे समय बाद इन 4 खिलाड़ियों की हुई वापसी

टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 टी20 मैचों की घरेलू सीरीज़ खेलनी है. इस सीरीज़ के लिए बीसीसीआई(BCCI) ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. तीन मैचों की इस सीरीज़ की शुरुआत 20 सितंबर, मंगलवार से होगी.

वहीं, सीरीज़ का आखिरी मैच 25 सितंबर, रविवार को खेला जाएगा. इस सीरीज़ में बीसीसीआई (BCCI) ने एक अनोखा कदम उठाया है. उन्होंने इस टेस्ट स्पेशलिस्ट इस तेज़ गेंदबाज़ को टी20 टीम में शामिल कर लिय है. इस सीरीज़ में भी टीम की कमान रोहित शर्मा(ROHIT SHARMA) के हाथों में दी गई है.

इस गेंदबाज़ को मिली जगह

बीसीसीआई(BCCI) द्वारा जारी की गई इस टीम में मोहम्मद शमी (MOHAMMED SHAMI) भी दिखाई दे रहे हैं. मोहम्मद शमी को अक्सर टी20 क्रिकेट से दूर ही रखा जाता है.

टीम में जसप्रीत बुमराह (JASPRIT BUMRAH) और हर्षल पटेल (HARSAL PATEL) को शामिल करने के बाद भी टीम में मोहम्मद शमी (MOHAMMED SHAMI) को जगह दी गई है.

एशिया कप के दौरान मोहम्मद शमी की टी20 टीम में लाने की काफी मांग की गई थी, इसी बात को ध्यान में रखते हुए शमी को टी20 टीम का हिस्सा बनाया गया.

बता दें शमी ने अभी तक टीम इंडिया के लिए सिर्फ 17 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 18 विकेट अपने नाम किए हैं. अब देखना होगा कि क्य शमी टी20 क्रिकेट में कारगर साबित हो पाते हैं या नहीं.

ALSO READ: T20 World Cup 2022: बीसीसीआई ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का किया ऐलान, दिग्गज खिलाड़ी की हुई वापसी, तो बाहर हुए ये 2 खिलाड़ी, जानिए कौन है कप्तान

ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह.

ALSO READ: रिकी पोंटिंग ने चुने दुनिया के 5 सर्वश्रेष्ठ टी20 खिलाड़ी, विराट और रोहित को नजरअंदाज कर भारत से इन 2 खिलाड़ियों को दी जगह