भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान लाइव में भड़के वसीम अकरम, देखते रह गये मयंती लैंगर और गौतम गंभीर, देखें वीडियो
भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान लाइव में भड़के वसीम अकरम, देखते रह गये मयंती लैंगर और गौतम गंभीर, देखें वीडियो

Wasim Akram angry on broadcaster mistake: भारतीय क्रिकेट टीम और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बीच महामुकाबला कोई छोटी सी बात नहीं है। हार और जीत के बीच इस मैच को काफी गंभीरता से लिया जाता है। छोटी से छोटी बात पर किसी गलती की गुंजाइश नहीं रहती है।

ऐसे में अगर प्लेइंग इलेवन के नाम ही बदल जाएँ, तो ये चूक बहुत बड़ी गलती मानी जा सकती है। ऐसा ही कुछ भारत बनाम पाकिस्तान मैच में भी देखने को मिला, जिसके बाद पाक टीम के पूर्व खिलाड़ी वसीम अकरम (Wasim Akram) ने इस गलती को बहुत बड़ी चूक बताया और गुस्सा जाहिर किया।

प्लेइंग इलेवन में बदल गया नाम

भारत बनाम पाकिस्तान के मैच में जब टॉस हुआ तब स्टार स्पोर्ट्स की तरफ से होस्ट मयंती लैंगर मैदान पर पाकिस्तान के दिग्गज वसीम अकरम और भारतीय दिग्गज गौतम गंभीर के साथ मौजूद थीं। उन्होंने टॉस के बाद मोबाइल की मदद से प्लेइंग इलेवन के नाम पढ़े, जिसके बाद वसीम अकरम जिन्हें पहले ही पाक टीम की प्लेइंग इलेवन का इल्म था।

पाक टीम के बैटिंग कोच मोहम्मद यूसुफ ने उन्हें पहले ही प्लेइंग इलेवन बता दिया था, लेकिन जब ब्रॉडकास्टर की तरफ से प्लेइंग इलेवन के खिलाड़ियों के नाम पढ़े गए, तब वसीम अकरम ने कुछ गलत होने का अंदेशा जताया।

वसीम अकरम को इस प्लेइंग इलेवन का भरोसा नहीं हुआ। लेकिन उन्होंने कहा

“मैं पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन से बहुत खुश हूं। मैं चाहता था शाहनवाज दहानी खेलें, लेकिन हसन अली खेल रहे हैं, रऊफ खेल रहे हैं। मैं हालांकि दहानी को खिलाना चाहता था, लेकिन जाहिर तौर पर वो टीम में नहीं हैं। दोस्तों क्या आपको यकीन है कि ये प्लेइंग इलेवन है। युसूफ ने मुझे बताया कि दहानी खेल रहा है। इसलिए अगर बल्लेबाजी कोच को पता नहीं है तो कहीं न कहीं कुछ गड़बड़ है”।

Also Read : ASIA CUP 2022, IND vs PAK: सूर्यकुमार यादव के आउट होने के बाद मैदान पर आते ही हार्दिक पंड्या ने रविंद्र जडेजा से कही थी ये बात, मैच के बाद जड्डू ने बताई क्या हुई थी बातचीत

ये कोई छोटी गलती नहीं है : वसीम अकरम

जब टीवी प्रेजेंटर मयंती लैंगर ने कुछ मिनट बाद वसीम अकरम को इस बड़ी गलती के बारे में बताया, तो उस समय पूर्व खिलाड़ी का गुस्सा देखने लायक था। वसीम अकरम ने नाराज़गी जाहिर करते हुए कहा

“मुझे खुश मत करो, उस आदमी को खुश रखो जो गलत टीम को हम तक पहुंचा रहा है। ये एक बड़ा मैच है, ये कोई छोटी गलती नहीं है। अब ठीक है”।

Also Read : ASIA CUP 2022, IND vs PAK, Match Report: हार्दिक पंड्या ने छक्का जड़ पाकिस्तान को चटाई धुल, टीम इंडिया ने लिया टी20 विश्व कप हार का बदला, बाबर आजम की निकाली हेकड़ी