india pakistan prize money

भारत और पाकिस्तान टीम वर्ल्ड कप में ही एक दूसरे के सामने आती हैं। ऐसे में ये मुकाबले हाई वोल्टेज के होता है। पाकिस्तान की टीम अभी तक टी 20 में भारत को एक बार भी नहीं हरा पाया है। ऐसे में अगर पाक टीम ये कारनामा कर लेती है तो रिकॉर्ड में बदलाव के साथ साथ बोनस मनी भी मिलेगी।

भारत को हराते ही पाकिस्तान पर होगी पैसो की बारिश

PAKISTAN CRICKET TEAM
भारत को हारने पर टीम पाकिस्तान को न सिर्फ लीग में बढ़ोतरी बल्कि मैच फीस का 50 प्रतिशत इंक्रीमेंट भी मिलेगा। एक मैच के लिए पाकिस्तान की टीम के एक सदस्य को लगभग 3,38,250 पाकिस्तानी रुपए मिलते हैं। अगर पाकिस्तान टीम इंडिया को हरा देता है तो 1,70,000 के करीब पाकिस्तानी रुपए अलग से दिए जायेंगे। यह खुलासा क्रिकेट पाकिस्तान डॉट काम ने अपनी एक रिपोर्ट में किया है। अगर भारत से पाक टीम ये मुकाबला जीत जाती है तो यह पहला मुकाबला होगा जो टी 20 वर्ल्ड कप में पाक टीम इंडियन टीम के विरूद्ध जीती होगी।

ALSO READ:“पाकिस्तान अगर भारत को हरा देता है तो मुझे काफी हैरानी होगी” जानिए मोहम्मद कैफ ने क्यों कही ये बात

वर्ल्ड कप का ये है प्राइज

ICC T20 WORLD CUP
वर्ल्ड कप के लिए खेलने वाली टीमों में से जो टीम भी यह टूर्नामेंट जीतेगी, उसे न सिर्फ टी20 वर्ल्ड कप 2021 का विनर कहा जायेगा बल्कि इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ICC की और से 16 लाख अमेरिकी डॉलर भी दिए जायेंगे। भारत और पाकिस्तान की टीम अंतिम बार 2019 वर्ल्ड कप में टकराई थी, जिसमे भारत की जीत हुई थी।

बता दें पाकिस्तानी टीम पिछले 2 सालों में कुल 31 टी 20 मैच खेली है। जिसमे वह 16 जीती, 10 हारी और 5 का कोई नतीजा नहीं निकला है। वहीं भारत टीम का पिछले दो सालों में विनिंग पर्सेंटेज 71 रहा है।

ALSO READ:T20 World Cup 2021: Ind vs Pak के महाभिड़ंत से पहले Zomato ने पाकिस्तान को किया ट्रोल, तो पकिस्तान के Careem ने लिया पंगा

भारतीय टीम को लगे शुरुआती झटके

PAKISTAN CRICKET TEAM

टीम पाकिस्तान के लिए अच्छी बात ये है कि भारत की इस मुकाबले में शुरुआत अच्छी नहीं हुई है। पहले 2.1 ओवर में दो विकेट खो चुकी है। 10 ओवर के खेल में 6 की एवरेज से 60 रन 3 विकेट खोकर बना पाई है।

ALSO READ: T20 WC: पाकिस्तान के खिलाफ केएल राहुल और एमएस धोनी को मिला मैच हारने का ऑफर, कैमरे में कैद हुआ पूरा मामला! देखें वीडियो

Published on October 24, 2021 9:10 pm