भारत की B टीम के लायक भी नहीं हैं शिखर धवन! राहुल द्रविड़ ने कॉल कर बताया क्यों नहीं मिला दिग्गज को टीम में जगह
भारत की B टीम के लायक भी नहीं हैं शिखर धवन! राहुल द्रविड़ ने कॉल कर बताया क्यों नहीं मिला दिग्गज को टीम में जगह

भारतीय क्रिकेट टीम को 26 जून से आयरलैंड के खिलाफ दो मैच की सीरीज खेलनी हैं। आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड ने आईपीएल के दौरान भारतीय टीम के आयरलैंड के दौरे पर काफी खुशी जताई थी। जिसके बाद मंगलवार देर शाम भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने दो मैच को सीरीज के लिए 17 खिलाड़ियों की एक टीम का गठन किया और इसका ऐलान कर दिया।

इस टीम की भागदौड़ हार्दिक पांड्या को सौंपी और उपकप्तान भुनेश्वर कुमार को बनाया। जिसके बाद फैंस ने टीम में संजू सैमसन, राहुल त्रिपाठी और युवा खिलाड़ियों को दिए मौके का स्वागत किया तो वहीं शिखर धवन की टीम में गैर मौजूदगी को लेकर सवाल उठाया। जिसके बाद ये बात मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि राहुल द्रविड़ ने शिखर धवन को फोन करके इंडिया को दूसरी टीम में भी उनकी जगह क्यों नहीं बनी? इस का जवाब दिया है। जानिए क्या है पूरी बात..

शिखर धवन को एक बार फिर किया गया अनदेखा

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन जोकि अपने अक्रामक खेल के कारण गब्बर कहे जाते हैं। उन्हे भारतीय टीम को दूसरी टीम जिसे टीम बी कहा जा सकता है। उसमे भी जगह नहीं दी गई है। शिखर धवन ने आईपीएल में काफी अच्छी बल्लेबाजी की। आईपीएल 2022 में 14 मैच में 460 रन बनाकर टॉप 5 बल्लेबाजों में रहें थे। जबकि शिखर धवन ने 2016 से किसी भी आईपीएल सीजन में 400 से कम रन नहीं बनाया है। फिर भी स्क्वाड में उन्हें स्थान क्यों नहीं मिला?

इसपर फैंस सवाल उठा रहे हैं। शिखर धवन को अंतिम बार 29 जुलाई 2021ए श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम में देखा गया था। तब भी टीम बी में उन्हें कप्तान बनाकर श्रीलंका भेजा गया था। उनके सीरीज में अच्छी बल्लेबाजी करने के बाद भी इसके बाद मौका नहीं मिला। खिलाड़ी में कई अहम मैच भारतीय टीम को जीतकर खुद को मैच विनर साबित किया है।

Also Read : बाप के सामने Shikhar Dhawan ने खोया अपना आपा, तो पिता ने मारा जोरदार चाटा, देखें वीडियो

राहुल द्रविड़ ने फोन कर बताई वजह?

एक फोन कॉल से दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों का करियर खत्म कर रहे हैं राहुल द्रविड़!

मीडिया रिपोर्ट में इस बात का हल्ला हो रहा है कि भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने फोन करके शिखर धवन को आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में ना लिए जाने के विषय में जानकारी दी है। साथ ही उन्होंने दो मैचों की इस सीरीज में आईपीएल में इतने रन बरसाने के बाद भी उनकी वापसी क्यों नहीं हुई है? इससे अवगत कराया है।

राहुल द्रविड़ ने शिखर धवन ने कहा कि टीम में इस समय युवा खिलाड़ियों को मौका देने के विषय में सोचा जा रहा है। ऐसा बताया गया है। आयरलैंड के खिलाफ 17 खिलाड़ियों की टीम पर नजर डालें तब देखेंगे कि सूर्यकुमार यादव की वापसी हुई है। राहुल त्रिपाठी और संजू सैमसन को टीम में जगज दी गई है।

भारतीय क्रिकेट टीम स्क्वाड आयरलैंड के खिलाफ :

हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, आर बिश्नोई, हर्षल पटेल , अवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक।

Also Read : IND VS SA: चौथे टी20 में भारतीय टीम में होंगे 2 बड़े बदलाव, इस खिलाड़ी को मिलेगा डेब्यू का मौका, तो बाहर बैठेगा ये दिग्गज