TEAM INDIA HUDDLE

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 ( ICC T20 World Cup) भारतीय क्रिकेट टीम को रविवार यानी 30 अक्टूबर को भारत और दक्षिण अफ्रीका मैच में हारका सामना करना पड़ा। टीम दक्षिण अफ्रीकी के साथ मैच में विकेटकीपिंग के वक्त दिनेश कार्तिक को पीठ में दर्द हो गया।

वो इस कारण परेशान नजर आए थे। जिसके बाद अंत में उन्हें मैदान से बाहर होना पड़ा। जिसके बाद युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत ने विकेटकीपिंग की थी। अब भारत बनाम बांग्लादेश ( IND VS BAN) मैच जोकि 2 नवंबर को एडिलेड के मैदान पर खेला जाना है।

दिनेश कार्तिक हैं चोटिल

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ( Dinesh Karthik) अगले मैच में प्लेइंग इलेवन से बाहर हो सकते हैं। अभी तक खेले गए तीनों मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने दिनेश कार्तिक को प्राथमिकता दी थी। लेकिन पिछले मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दिनेश कार्तिक को चोट का समाना करना पड़ा। जिसके बाद ऋषभ पंत ने विकेटकीपिंग की थी। अब अगले मैच में भारत बनाम बांग्लादेश मैच में दिनेश कार्तिक को आराम दिया जा सकता है।

Also Read : IND vs BAN: साउथ अफ्रीका के खिलाफ हारते ही ठिकाने आई रोहित शर्मा की अक्ल, बांग्लादेश के खिलाफ इस खिलाड़ी को देंगे प्लेइंग 11 में मौका

भुवनेश्वर कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस में कही बड़ी बात

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका मैच के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में भुवनेश्वर कुमार ने कहा

“उसको (दिनेश कार्तिक) बैक में कुछ दिक्कत थी और मैं मैच के बाद उससे मिला नहीं हूं। हम जब होटल लौटेंगे तो मैं उससे बात करूंगा और फिर हम फीजियो की रिपोर्ट का इंतजार करेंगे”।

हालाकि इसके बाद से बीसीसीआई की ओर से कोई भी आधिकारिक अपडेट नहीं आया है। लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है। भारतीय क्रिकेट टीम में इस समय चुनी जा रही प्लेइंग इलेवन में दो लेफ्ट हैंडर बल्लेबाज हैं एक ऋषभ पंत और दूसरे अक्षर पटेल।

अगर ऋषभ पंत के आने से टीम को बेहतर संतुलन मिल सकता है। हालांकि दिनेश कार्तिक ने भी अभी तक खेले गए मैच में कोई खास प्रदर्शन नही किया है। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में दिनेश कार्तिक कोई खास कमाल नहीं कर सके हैं। जिसके बाद अब इंजरी से वो बाहर हो सकते हैं।

Also Read : IND vs SA: 13वें ओवर में रोहित शर्मा ने नहीं की होती ये गलती तो भारत की जीत थी पक्की, देखें वीडियो