अभ्यास मैच से ही हुआ साफ कप्तान रोहित शर्मा नहीं देंगे इस खिलाड़ी को टी20 विश्व कप के प्लेइंग इलेवन में मौका
अभ्यास मैच से ही हुआ साफ कप्तान रोहित शर्मा नहीं देंगे इस खिलाड़ी को टी20 विश्व कप के प्लेइंग इलेवन में मौका

IND vs AUS Warm Up Match 2022: आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 (T20 World Cup 2022) में भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बीच वॉर्म अप मैच खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया के लिए जीत के साथ ही कई सकारात्मक पहलू सामने आए, हालांकि कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि अभी तीन में कुछ चीजों को सही करना है।

वॉर्म अप मैच में ब्रिस्बेन के गाबा स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के एक मैच विनर खिलाड़ी का अब बाकी के सभी मैच में खेलना लगभग तय हो गया है।

इस खिलाड़ी को किया कप्तान रोहित शर्मा ने वॉर्म अप मैच से बाहर

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वॉर्म अप मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को खेलने का मौका दिया। जबकि युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) जोकि लंबे वक्त से टीम इंडिया के साथ बने हुए थे। उन्हे बाहर किया।

दिनेश कार्तिक ने जहां पिछले दिनों अच्छा प्रदर्शन किया, तो वहीं ऋषभ पंत ने अपनी पारियों से निराश किया है। वॉर्म अप मैच में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को जगह देकर कप्तान रोहित शर्मा ने आगे के लिए टीम चयन का रुख साफ कर दिया है। ऋषभ पंत के स्थान पर प्लेइंग इलेवन में दिनेश कार्तिक को जगह मिल सकती है।

कैप्टन रोहित शर्मा ने ओपनिंग का भी दिया था मौका

भारतीय क्रिकेट टीम में लंबे वक्त से विकेटकीपर के पद पर बने रहे ऋषभ पंत ने हाल ही में अपनी बल्लेबाजी से निराश किया। मिडिल ऑर्डर में खिलाड़ी ने खास प्रदर्शन नही किया, जिसके बाद कप्तान रोहित शर्मा ने उन्हें पर्थ में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की टीम के खिलाफ दो अभ्यास मैच का मौका दिया था।

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ओपन करने उतरे थे, लेकिन ऋषभ पंत (Rishabh Pant) दोनों ही मैच में फ्लॉप हुए। खिलाड़ी 9-9 रन ही बनाकर आउट हुआ।

ALSO READ: IND vs AUS: कप्तान रोहित शर्मा ने बताया क्यों मोहम्मद शमी से ही कराया अंतिम ओवर और उसने अंतिम 4 गेंदों पर लिए 4 विकेट

ऋषभ पंत रह चुके मैच विनर खिलाड़ी

भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से ऋषभ पंत (Rishabh Pant) एक मैच विनर खिलाड़ी रह चुके हैं। ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने टीम इंडिया के लिए 62 टी20 मैच में 24.02 की औसत से 961 रन बनाए हैं, जिसमें ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने महज 3 बार ही 50 रन के ऊपर की पारी खेली है।

AALSO READ: IND vs PAK: गौतम गंभीर ने निकाला तोड़, कहा अगर शाहीन शाह अफरीदी के खिलाफ अपनाएं ये रणनीति तो भारत के सामने गेंदबाजी करने से भी घबराएगा AFRIDI