रोहित शर्मा की इस एक गलती की वजह से 208 रन बनाकर भी हार गया भारत, एशिया कप से ही दोहराते आ रहे वही मिस्टेक
रोहित शर्मा की इस एक गलती की वजह से 208 रन बनाकर भी हार गया भारत, एशिया कप से ही दोहराते आ रहे वही मिस्टेक

भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बीच तीन मैच की टी20 सीरीज का पहला मैच पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में 20 सितंबर को खेला गया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने 4 गेंद रहते टीम इंडिया को 4 विकेट से हराया। ऑस्ट्रेलिया टीम सीरीज में 1-0 से आगे है।

मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। भारतीय क्रिकेट टीम ने निर्धारित 20 ओवर्स में 6 विकेट खोकर 208 रन बनाए बदले में ऑस्ट्रेलिया टीम ने 19.2 ओवर्स में ही लक्ष्य हासिल कर लिया।

टीम इंडिया ने बनाया 208 रनों का स्कोर

भारतीय क्रिकेट टीम टॉस हराने के बाद बल्लेबाजी के लिए उतरी। जहां पर कप्तान रोहित शर्मा 11 रन और विराट कोहली 2 रन के साथ पावरप्ले में ही आउट ही गए। उपकप्तान केएल राहुल ने 35 गेंद में 55 रन चार चौके और तीन छक्के के साथ बनाए। सूर्यकुमार यादव ने 25 गेंद में 45 रन की पारी खेली।

दिनेश कार्तिक 6 रन और अक्षर पटेल 6 रन पर आउट हो गए। ऑल राउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने 30 गेंद में 236 के स्ट्राइक रेट से नाबाद 71 रन की पारी खेली हैं जिसमे सात चौके और पांच छक्के भी लगाए हैं।

Also Read : टी20 विश्व कप के लिए न्यूज़ीलैंड ने किया बेहद ही खतरनाक टीम का ऐलान, सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट ठुकराने वाले 2 खिलाड़ियों को भी मिली जगह

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम की ओर से हेजलवुड ने चार ओवर्स में 39 रन देकर दो विकेट और एन एलिस ने चार ओवर्स में 30 रन देकर तीन विकेट लिए हैं। वहीं ग्रीन को एक विकेट मिला है।

ऑस्ट्रेलिया की 4 गेंद रहते 4 विकेट से जीत

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम 209 रन का पीछा करने उतरे। जहां टीम ने 19.2 ओवर्स में 6 विकेट खोकर 211 रन बनाकर मैच जीत लिया। जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया टीम सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है। टीम की ओर से कप्तान आरोन फिंच ने 22 रन, कैमरून ग्रीन में 61 रन, स्टीव स्मिथ ने 35 रन, ग्लेन मैक्सवेल ने 1 रन, इंगलिस ने 17 रन, टिम डेविड ने 18 रन और विकेटकीपर मैथ्यू वेड ने नाबाद 45 रन की पारी खेली हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम की ओर से अक्षर पटेल ने 4 ओवर्स में 17 रन देकर तीन विकेट, उमेश यादव ने दो ओवर्स में 27 रन देकर दो विकेट और युजवेंद्र चहल ने 3.2 ओवर में 42 रन देकर एक विकेट लिया है।

Also Read : IND vs AUS: BCCI से हुई बड़ी चुक ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए उमेश यादव से बेहतर विकल्प होते ये 3 खिलाड़ी

रोहित शर्मा की ये गलती बनी हार की वजह

कप्तान रोहित शर्मा ने आज भी एशिया कप की वही गलती दोहराई, भुवनेश्वर कुमार को आज भी 19वां ओवर दिया गया, जिसमे उन्होंने 16 रन खर्च कर डाले। इससे पहले 18 वां ओवर हर्षल पटेल को दिया गया था, जहां उन्होंने 22 रन खर्चे थे, जबकि आज के मैच में सीमर नहीं बल्कि स्पिनर कारगर थे, लेकिन रोहित शर्मा पिच को सही से पढ़ नहीं सके।

हालाँकि युजवेंद्र चहल का 1 ओवर बचा था, लेकिन न तो उन्हें 18 वां ओवर दिया गया और न ही 19वां ओवर, उन्हें 20 वां ओवर दिया गया, जब मैच पूरी तरह से ऑस्ट्रेलिया के पाले में था। उस ओवर की पहली ही गेंद पर उन्होंने टिम डेविड को कैच आउट कराकर आउट किया, लेकिन जब 2 रन बनाना हो तो उसे कोई भी गेंदबाज बचा नहीं सकता है। अगली ही गेंद पर उन्हें चौका लगा और ऑस्ट्रेलिया ने 4 गेंद रहते ही मैच अपने नाम कर लिया।

ALSO READ: IND vs AUS: 11 रनों की पारी खेल भी इतिहास रच गये कप्तान रोहित शर्मा, ऐसा करने वाले बने दूसरे बल्लेबाज

Published on September 20, 2022 11:18 pm