सौरभ कुमार के सामने न्यूजीलैंड ने टेके घुटने, भारत ने 113 रनों के बड़े अंतर से हराया
सौरभ कुमार के सामने न्यूजीलैंड ने टेके घुटने, भारत ने 113 रनों के बड़े अंतर से हराया

भारतीय क्रिकेट टीम (INDIA A) और न्यूजीलैंड (NEWZEALAND A) के बीच अनौपचारिक टेस्ट मैच खेला गया। जिसमें टीम इंडिया ने 113 रन के बड़े अंतर से जीत दर्ज की। मैच में भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से रजत पाटीदार और ऋतुराज गायकवाड़ ने काफी अच्छी बल्लेबाजी का परिचय दिया तो वहीं सौरभ कुमार ने 5 विकेट लेकर जीत दिलाई। भारतीय टीम और न्यूजीलैंड टीम के बीच एक अच्छा मैच देखने को मिला।

टीम इंडिया की 113 रन से बड़ी जीत

भारतीय क्रिकेट टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहली पारी में ऋतुराज गायकवाड़ के शतक और उपेंद्र यादव के अर्धशतक से 239 रन पहली पारी में बनाए। जवाब में न्यूजीलैंड टीम 237 पर ऑल आउट हो गई।

टीम के खिलाड़ी चापमान और सोलिआ ने अर्धशतकीय पारी खेली है। पहली पारी में न्यूज़ीलैंड की ओर से मैथ्यू फिशर में सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। वहीं भारतीय टीम की ओर से सौरभ कुमार ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए हैं।

Also Read : IND vs AUS: रोहित शर्मा ने सुधारी एशिया कप की गलती, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 में ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन, इन 11 खिलाड़ियों को मौका!

दूसरी पारी में टीम इंडिया बनाए 359 रन

पहली पारी में लीड के बाद टीम इंडिया ने दूसरी पारी में 359 रन बनाए हैं। जिसमें प्रियांक पंचाल, सरफराज खान और ऋतुराज गायकवाड़ ने अर्धशतकीय पारी खेली है। तो वहीं रजत पाटीदार ने शतकीय पारी खेली है।

प्रियांक पंचाल ने 114 गेंद में 62 रन, सरफराज खान ने 74 गेंद में 63 रन और ऋतुराज गायकवाड़ ने 164 गेंद में 94 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली है। बदले में न्यूजीलैंड टीम 302 रन बना सकी। जिसके बाद टीम इंडिया ने 113 रन से जीत दर्ज की।

रजत पाटीदार और ऋतुराज गायकवाड़ की ताबड़तोड़ पारी

टीम इंडिया की तरफ से पहली पारी में ऋतुराज गायकवाड़ ने 127 गेंद में 86 के स्ट्राइक रेट से 108 रन की शानदार पारी खेली है। जिसमे 12 चौके और दो छक्के शामिल हैं। खिलाड़ी दूसरी पारी में भी शतक बनाते हुए चूक गया। ऋतुराज गायकवाड़ ने 164 गेंद में 94 रन की पारी खेली, जिसमें 11 चौके शामिल हैं।

वहीं रजत पाटीदार ने 135 गेंद में 80 के स्ट्राइक रेट से 109 रन की नाबाद पारी खेली है। इसमें 13 चौके और दो छक्के शामिल हैं।

Also Read : IND vs AUS: मोहम्मद शमी कोरोना पॉजिटिव होकर ऑस्ट्रेलिया सीरीज से हुए बाहर, 3 साल बाद इस खिलाड़ी की हुई भारतीय टीम में SHAMI की जगह वापसी