भारत के सामने न्यूज़ीलैंड ने टेके घुटने, भारतीय स्पिनरों के जाल में फंसे कीवी बल्लेबाज, देखें जीत से कितना दूर है टीम इंडिया
भारत के सामने न्यूज़ीलैंड ने टेके घुटने, भारतीय स्पिनरों के जाल में फंसे कीवी बल्लेबाज, देखें जीत से कितना दूर है टीम इंडिया

इंडिया ए और न्यूजीलैंड ए टीम के बीच बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में पांच दिवसीय अनऑफिशियल टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस पांच दिन के टेस्ट मैच की शुरुआत 15 सितंबर को हुई थी। इस तीसरे अनऑफिशियल टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने प्रियांक पंचाल की कप्तानी में जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। जिसमें दूसरे दिन के खेल के खत्म होने तक टीम इंडिया (India A) टीम 96 रन की बढ़त के साथ दूसरी पारी के लिए टिकी है।

India A ने पहली पारी में बनाए 273 रन

टीम इंडिया (India A Team) ने पहली पारी में 10 विकेट के नुकसान पर 273 रन बनाए, जिसमें ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने शतकीय पारी खेली। ऋतुराज गायकवाड़ ने 127 गेंद में 108 रन बनाए। इस पारी में खिलाड़ी 12 चौके और दो शानदार छक्के भी लगाए हैं।

इसके अलावा उपेंद्र यादव ने 134 गेंद में 76 रन बनाकर अर्धशतकीय पारी खेली। खिलाड़ी ने अपनी इस पारी में 9 चौके और दो छक्के लगाए हैं। न्यूजीलैंड के गेंदबाज मैथ्यू फिशर में 14 ओवर गेंदबाजी करके टीम इंडिया की बल्लेबाजी की धज्जियां उड़ा दी। खिलाड़ी ने 14 ओवर में 52 रन खर्चे लेकिन चार विकेट निकाले। साथ ही एक मेडन ओवर भी फेका।

न्यूजीलैंड टीम 237 पर हुआ ऑल आउट

टीम इंडिया ( India A) ने 273 रन पहली पारी में बनाए। बदले में न्यूजीलैंड टीम (Newzealand A) टीम 237 पर पहली पारी में ऑल आउट हो गई। टीम के बल्लेबाज चापमान ने 115 गेंद में 92 रन की अच्छी पारी खेली है। जिसमें आठ चौके और दो छक्के शामिल हैं। साथ ही सोलिया ने 111 गेंद में 64 रन की पारी खेली है। जिसमें सात चौके लगाए हैं।

भारतीय टीम की ओर से सौरभ कुमार ने 17.2 गेंद में 48 रन देकर 4 विकेट लिए हैं। इसमें चार मैडेन ओवर शामिल हैं। राहुल चाहर ने 14 ओवर्स में 53 रन देकर तीन विकेट लिए है। मुकेश कुमार ने 16 ओवर में 48 रन देकर 2 विकेट और ठाकुर ने 14 ओवर में 33 रन देकर एक विकेट लिया है।

Also Read :Team India के वो तीन खिलाड़ी जोकि चयनकर्ताओं की चूक के कारण बन सकते हैं भारत के टी20 विश्व कप हार का कारण

India A दूसरे दिन के खेल तक 96 की लीड पर

दूसरे दिन के खेल के खत्म होने तक INDIA A की टीम 96 रन से आगे हैं। क्रीज पर पहली पारी के शतकवीर ऋतुराज गायकवाड़ 18 रन और कैप्टन प्रियांक पंचाल 17 रन के साथ नाबाद है। अभिमन्यु की 5 रन की पारी के रूप में इंडिया ए का विकेट गिर चुका है।

Also Read : IND vs AUS: भारत दौरे से पहले ही ऑस्ट्रेलिया को लगा तगड़ा झटका, स्टार्क समेत चोटिल हुए ये 3 खिलाड़ी, बेहद कमजोर हुई ऑस्ट्रेलियाई टीम