टी20 विश्व कप 2022 में वेस्टइंडीज टीम का हिस्सा होते ये 3 अनुभवी खिलाड़ी तो इतनी जल्दी वर्ल्ड कप से बाहर नही होती विंडीज
टी20 विश्व कप 2022 में वेस्टइंडीज टीम का हिस्सा होते ये 3 अनुभवी खिलाड़ी तो इतनी जल्दी वर्ल्ड कप से बाहर नही होती विंडीज

दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज टी20 विश्व कप से बाहर हो गई है. पहले दौर में वेस्टइंडीज को स्कॉटलैंड और आयरलैंड से हार मिली. किसी ने यह उम्मीद नही की थी वेस्टइंडीज जैसी दिग्गज टीम को यह दिन देखना पड़ेगा. वेस्टइंडीज के टीम मैंनेजेमेंट ने इस बार युवा टीम को ऑस्ट्रेलिया भेजा था, टीम में कोई भी अनुभवी खिलाड़ी नही था. उम्मीद जताई जा रही है अगर टीम में यह तीन अनुभवी खिलाड़ी होते तो वेस्टइंडीज इतनी जल्दी इस विश्व कप से बाहर नही होती.

शिमरोन हेटमायर

टीम के ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले तक शिमरोन हेटमायर वेस्टइंडीज के टीम के हिस्सा थे, लेकिन बाद में ख़बर आई कि फ्लाइट छूट जाने के वजह से वह टीम से बाहर हो गए हैं.

क्रिकेट की दुनिया में ऐसे फैसले कम ही देखने को मिलते हैं कि फ्लाइट छूट जाने से कोई टूर्नामेंट से बाहर हो जाता है. यह लापरवाही भी एक कारण है, जिसके वजह से वेस्टइंडीज इतनी जल्दी टी20 विश्व कप से बाहर हो गई है.

आंद्रे रसेल

आंद्रे रसेल विश्व के सबसे ख़तरनाक आलराउंडर माने जाते हैं. उनके बल्ले का कहर हम आईपीएल में खूब देख चुके हैं. आंद्रे रसेल 170 प्लस के स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी करते हैं साथ ही 140k के स्पीड के साथ गेंदबाजी करते हैं.

हालांकि इस समय वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड से आंद्रे रसेल के रिश्ते कुछ ख़ास अच्छे नही चल रहे हैं. वेस्टइंडीज के हेड कोच से रसेल खुलेआम ट्विटर पर लड़ चुके हैं. अगर रसेल इस टीम से जुड़ते तो टी20 विश्व कप 2022 में वेस्टइंडीज का भविष्य कुछ और होता.

ALSO READ: भारत-पाकिस्तान महामुकाबले में इन 5 खिलाड़ियों पर होंगी सभी की निगाहें, ये खिलाड़ी 1 ओवर में बदल देंगे पूरा मैच

सुनील नारायण

सुनील नारायण वेस्टइंडीज का सबसे बड़ा सितारा, इस समय वेस्टइंडीज क्रिकेट से दूर है. कारण है उनकी गेंदबाजी एक्शन में दिक्कत. नारायणम, वेस्टइंडीज के ही नही दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिनर में से एक थे.

अभी भी वह आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करते हैं, लेकिन वेस्टइंडीज क्रिकेट में उनकी वापसी मुश्किल लग रही है. यह खिलाड़ी अगर वेस्टइंडीज की टीम में होता तो इस विश्व कप की कहानी ही कुछ और होती.

ALSO READ: IND vs PAK: अश्विन, चहल या अक्षर पटेल किन 2 स्पिनरों को मिलेगा पाकिस्तान के खिलाफ मौका? मैच से पहले हुआ साफ