साउथ अफ्रीका विन

ICC WTC Points Table: हाल ही में साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश के साथ दो मैच की टेस्ट सीरीज खेली। इस सीरीज में साउथ अफ्रीका ने धमाकेदार जीत दर्ज की है। इस जीत में साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश का सूपड़ा साफ कर सीरीज अपने नाम की है। जिसके बाद साउथ अफ्रीका को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) में अपनी जगह मजबूत कर ली है। इस टेस्ट चैंपियनशिप में साउथ अफ्रीका की जगह बांग्लादेश के साथ जीत के बाद प्वाइंट और विन परसेंटेज में बढ़ोतरी हो गई है। जिसके बाद प्वाइंट टेबल में भारत की क्या जगह है? आइए जानते हैं…

साउथ अफ्रीका ने जीती दो मैच की टेस्ट सीरीज

साउथ अफ्रीका

बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका के बीच दो मैच की टेस्ट चैंपियनशिप खेली गई। जिसकी मेजबानी साउथ अफ्रीका ने की हैं साथ ही इस सीरीज में जीत के बाद विरोधी टीम बांग्लादेश का सूपड़ा साफ कर दिया है। साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच पहला मैच साउथ अफ्रीका ने 220 रन के बड़े अंतर से जीत लिया है। जिसके बाद दूसरा टेस्ट मैच जोकि 332 रन के बड़े अंतर से जीत चुकी है। जिसके बाद साउथ अफ्रीका दोनो मैच आसानी से जीत चुकी है।

ICC WTC Point Table में साउथ अफ्रीका दूसरा और भारत इस स्थान पर

WTC

साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश को दो मैच में हराकर अपनी जगह और मजबूत कर ली है। जिसके बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप(WTC) में साउथ अफ्रीका की टीम दूसरे पायदान ऑडर भी मजबूत हो गई है। कुल सात मैच में पांच जीत और दो हार के बाद 60 अंक के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) की टेबल में दूसरे स्थान पर है। दक्षिण अफ्रीका 71.42 के साथ प्वाइंट टेबल में दूसरे स्थान पर मौजूद है।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट टेबल (WTC POINTS TABLE)में ऑस्ट्रेलिया का दबदबा कायम है। ऑस्ट्रेलिया की टीम 75 विन परसेंटेज के साथ सबसे ऊपर नंबर एक पर है। ऑस्ट्रेलिया ने आठ में पांच मैच जीते है। बाकी टीम मैच ड्रॉ रहे है। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया पाकिस्तान को हराकर आई है। वही भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप(WTC) में तीसरे स्थान पर है। 58.33 विन परसेंटेज के साथ तीसरे स्थान पर है। 12 मैच में 6 में जीत, 3 में हार और दो ड्रॉ और एक मैच नहीं हुआ है।

ALSO READ:ICC ODI Ranking: बाबर आजम ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड, विराट कोहली से फिर भी है बहुत पीछे

यहाँ देखें पूरा पॉइंट टेबल

ICC WTC point TABLE

इसी के साथ पाकिस्तान चौथे स्थान पर है। पाकिस्तान ने सात मैच में तीन मैच में जीत, दो में हार और दो ड्रॉ हुए हैं। इसके बाद श्रीलंका पांचवे स्थान पर है। जिसमें चार मैच में दो जीत और दो हार का समाना किया है। वहीं कीवी टीम न्यूजीलैंड छः मैच में दो जीत, तीन हार और एक ड्रॉ के साथ है। वेस्टइंडीज सातवें स्थान पर सात मैच में दो जीत, तीन हार और दो ड्रॉ के साथ है। जिसके बाद साउथ अफ्रीका से हार कर बांग्लादेश आठवें और इंग्लैंड नौवें स्थान पर है।

ALSO READ:IPL 2022 Orange Cap Update: हैदराबाद की जीत के बाद टॉप 5 में मात्र 2 भारतीय खिलाड़ी, इन विदेशी खिलाड़ियों का जलवा