WTC Points Table: एशेज में मैच ड्रॉ होने से ऑस्ट्रेलिया को नुकसान, देखे किस स्थान पर पहुंचा भारत

WTC Points Table: ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड (Ashes 2021-22) के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया चौथा टेस्‍ट बेहद रोमांचक मोड़ पर पहुंचने के बाद ड्रॉ पर समाप्‍त हुआ। पैट कमिंस के अगुवाई वाली ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को इस ड्रॉ मुकाबले से नुकसान हुआ और जिसके चलते वह ICC World Test Championship Points Table(WTC) में दूसरे स्‍थान पर खिसक गई है। इस बीच जो रूट के कप्तानी वाली इंग्‍लैंड की टीम क्‍लीन स्‍वीप से बचाने में कामयाब रही।

इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इंग्लैंड के सामने 388 रन का लक्ष्य रखा था। जवाब में इंग्लिश टीम ने पांचवें दिन 270 रन पर नौ विकेट गंवा दिए थे। उस वक्त दिन का खेल समाप्त होने में दो ओवर बाकी थे।

WTC

स्टुअर्ट ब्रॉड ने एक ओवर और जेम्स एंडरसन ने आखिरी ओवर खेलकर इंग्लैंड को हार से बचा लिया। इसके साथ ही उन्होंने ऑस्ट्रेलिया का उन्हें व्हाइटवॉश करने का सपना भी तोड़ दिया। ऑस्ट्रेलिया फिलहाल सीरीज में 3-0 से आगे है। सीरीज का पांचवां और आखिरी टेस्ट होबार्ट में 14 जनवरी से खेला जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया को (WTC) अंक तालिका में नुकसान

WTC

बता दें कि ICC World Test Championship Points Table (WTC) में श्रीलंकाई टीम शीर्ष पर पहुंच गई है। श्रीलंकाई टीम 2 जीत के साथ टॉप पर हैं क्‍योंकि उसका प्रतिशत 100 है। फिर दूसरे नंबर पर ऑस्‍ट्रेलियाई टीम जमी हुई है, जिसके 83.33 प्रतिशत हैं और तीन जीत के साथ 40 अंक है।

पाकिस्‍तान की टीम 3 जीत और एक हार व 75 प्रतिशत के साथ अंक तालिका में तीसरे स्‍थान पर काबिज है। टीम इंडिया 4 जीत और दो हार व 55.21 प्रतिशत के साथ चौथे स्‍थान पर है। इंग्‍लैंड की टीम 1 जीत और पांच हार व 10.41 प्रतिशत के कारण आखिरी स्‍थान पर है।

ALSO READ: IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे के लिए चयनकर्ताओं ने इन 3 खिलाड़ियों को नजरअंदाज कर किया नाइंसाफी

भारतीय टीम ने सबसे ज्यादा मैच जीते

india sa

ICC विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल के बाद सबसे ज्यादा टेस्ट खेलने और जीतने के मामले में भारतीय टीम सबसे ऊपर है। भारत ने अब तक कुल आठ टेस्ट खेले हैं और चार में जीत हासिल की है। दो मैच ड्रॉ रहे हैं, जबकि दो में टीम को हार मिली है। दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया है, जिसने चार मैच खेले और तीन जीते हैं। एक टेस्ट ड्रॉ रहा है।

ALSO READ: WTC Points Table : भारत की अफ्रीका से मिली हार के बाद बदला पॉइंट टेबल का समीकरण, अब इन 2 टीमों का फाइनल से बाहर होना तय!

Exit mobile version