श्रीलंका-बांग्लादेश का पहला मैच ड्रा होने के बाद बदला पॉइंट टेबल का समीकरण, जानिए अब कहां है टीम इंडिया
श्रीलंका-बांग्लादेश का पहला मैच ड्रा होने के बाद बदला पॉइंट टेबल का समीकरण, जानिए अब कहां है टीम इंडिया

श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंडर दो मैचों की सीरीज का आगाज़ किया गया था. इस सीरीज का पहला मुकाबला तो ड्रॉ पर पर आकर खत्म हुआ. इस सीरीज के पहले मैच का आखिरी दिन 19 मई रहा. वहीं, अब दोनों के बीच दूसरा मुकाबला 23 मई से खेला जाएगा. पहले मैच में 1 रन से दोहरे शतक से चूकने वाले एंजलो मैथ्यूज मैन ऑफ द मैच रहे.

जानिए कौन है किस पोजीशन पर

BAN vs SL

श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेले गए पहले मैच के बाद आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप प्वाइंट्स टेबल पर कोई असर नहीं पड़ा जो टीम जहां पर थी वहीं पर रही. इसके बाद दूसरे टेस्ट का इंतज़ार है. इस टेस्ट का रिजल्ट अंक तालिका पर कुछ फेरबदल कर सकता है.

पहले मैच के बाद सब पहले जैसा ही रहा. अंक तालिका में पहले नंबर पर आस्ट्रेलिया 75 प्रतिशत जीत के बाद पहले नंबर पर रही, 71.42 प्रतिशत जीत के साथ साउथ अफ्रीका दूसरे नंबर पर रही, 58.33 प्रतिशत जीत के बाद इंडिया तीसरे नंबर पर, 52.38 प्रतिशत जीत के बाद पाकिस्तान चौथे नंबर पर रही.

ALSO READ:IPL 2022, GT vs RCB: हार्दिक पंड्या ने हार के बाद इस खिलाड़ी को माना जिम्मेदार, बताया क्यों नहीं कराई साहा से विकेटकीपिंग और लॉकी फर्ग्युशन से गेंदबाजी

इंग्लैंड रही आखिरी स्थान पर

ENGLAND TEST TEAM

इसके बाद नंबर पांच पर श्रीलंका 50 प्रतिशत जीत के बाद पांचवे स्थान पर, न्यूजीलैंड 38.88 प्रतिशत जीत के बाद 6 नंबर पर, वेस्टइंडीज 35.71 प्रतिशत जीत के साथ सातवें स्थान पर रही, बांग्लादेश 16.66 प्रतिशत जीक के बाद आठवें और आखिर में सबसे कम 12.5 प्रतिशत जीत के साथ इंग्लैंड आखरी पायदान पर मौजूद रही.

ICC WORLD TEST CHAMPIONSHIP POINT TABLE
ICC WORLD TEST CHAMPIONSHIP POINT TABLE (साभार: Cricbuzz)

बांगलादेश और श्रीलंका के दूसरे मैच के बाद हो सकता है प्वाइंट्स टेबल में कुछ बदलाव देखने को मिले. दोनों टीमों की बात करें तो बांगलादेश का हाल श्रीलंका से ज्यादा खराब है. अगर श्रींलका दूसरे मुकाबले को जीत लेती है तो बांग्लादेश के हालात और खराब हो सकते हैं. बांग्लादेश आखिरी पायदान से सिर्फ एक स्थान दूर है. एक हार उन्हें सबसे नीचे ले जा सकती है. अब देखना होगा कि अगले मैच में क्या होता है.

ALSO READ: GT vs RCB: मैन ऑफ द मैच लेते हुए भावुक हुए विराट कोहली अपने समर्थकों का किया धन्यवाद, बल्लेबाजी पर जाने से पहले हरभजन सिंह से कही थी ये बात