ये 3 खिलाड़ी हैं भारत की हार के सबसे बड़े गुनाहगार, पहला वाला तो बन गया टीम इंडिया का सबसे बड़ा विलेन
ये 3 खिलाड़ी हैं भारत की हार के सबसे बड़े गुनाहगार, पहला वाला तो बन गया टीम इंडिया का सबसे बड़ा विलेन

Updates WTC Points Table After India vs England 5th Reschedule Test : भारतीय क्रिकेट टीम को इंग्लैंड क्रिकेट टीम से पांचवे टेस्ट मैच में हार के बाद ना सिर्फ सीरीज में हार मिली है। बल्कि इस के साथ ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भी भारतीय टीम पर असर पड़ेगा। भारतीय क्रिकेट टीम का वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 में अब क्या भविष्य बचा है? ये अगले साल घरेलू ऑस्ट्रेलिया टेस्ट दौरे में पता चाहेगा।

भारतीय क्रिकेट टीम को अभी छह टेस्ट मैच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेलने है, अगर इसमें हार मिलती है। तब भारतीय टीम का वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचना मुश्किल है। जानिए क्या है पूरी बात…

भारतीय टीम WTC में पिछड़ी तीसरे स्थान पर बरकरार

WhatsApp Image 2022 07 05 at 5.16.04 PM

भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच खेले गए रीशेड्यूल मैच में इंग्लैंड टीम ने सात विकेट से जीत हासिल की है। इस मैच में मेजबान टीम के खिलाड़ी जॉनी बेयरस्टो ने दोनों पारियों में शतक लगाया है। जोकि मैच जीते का मुख्य कारण भी बना। इस जीत के बाद भारतीय टेस्ट टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में 12 मैच खेलने के बाद 6 जीत, चार हार और दो ड्रॉ के 77 अंक और 53.47 विन परसेंटेज के साथ तीसरे स्थान पर है।

इस मैच से पहले भारतीय क्रिकेट टीम का विन परसेंटेज 58.33 था। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 के तरह भारतीय टीम को कुल 18 मैच खेलने है। जिसमें अब दो टेस्ट बांग्लादेश के साथ इस साल और ऑस्ट्रेलिया के साथ चार टेस्ट अगले साल खेले जाएगी।

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट टेबल में 9 मैच खेलने के बाद 6 जीत और तीन हार के बाद 84 अंक और 77.78 अंक के साथ पहले स्थान पर है। दक्षिण अफ्रीका सात मैच खेलकर पांच जीत और दो हार के बाद 60 अंक और 71.43 विन परसेंटेज के साथ दूसरे स्थान पर है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड सात मैच खेलने के साथ तीन जीत, दो हार और दो ड्रॉ के साथ 44 अंक और 52.38 विन परसेंटेज के साथ चौथे स्थान पर है। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम 9 मैच में चार जीत तीन हार और दो ड्रॉ के साथ 54 अंक और 50 प्रतिशत जीत के साथ पांचवे स्थान पर है। श्रीलंका छ, इंग्लैंड सात, न्यूजीलैंड आठ और बांग्लादेश नौवें स्थान पर है।

यहां देखें पॉइंट टेबल

ICC WTC POINT TABLE UPDATED 7 JULY
ICC WTC POINT TABLE UPDATED 7 JULY

Also Read : Ind Vs Eng: नहीं थमी रूट-बेयरस्टो की आंधी, 7 विकेट से मिली शर्मनाक हार, कप्तान बुमराह की इस गलती से गंवाया मैच

अब कैसे पहुंच सकती है टीम इंडिया WTC के फाइनल तक

india vs england 5th test live 1656773036

भारतीय टेस्ट टीम को दो टेस्ट मैच की सीरीज इसी साल बांग्लादेश जाकर खेलनी है। वहीं अगले साल ऑस्ट्रेलिया के साथ चार टेस्ट मैच का दौरा है। बांग्लादेश देश को हराने में भारतीय टीम को खास दिक्कत नहीं होनी चाहिए लेकिन ऑस्ट्रेलिया तीन टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर है। भारतीय क्रिकेट टीम को हर हालत में जीत चाहिए।

अगर भारतीय टीम बांग्लादेश के साथ दोनों मैच में जीत और ऑस्ट्रेलिया को 4-0 या फिर 3-1 से सीरीज में मात देती है। तब आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच सकती है।

Also Read : IND vs ENG: कोच के एक इशारे पर श्रेयस अय्यर ने गंवाए अपने विकेट, बुरी तरह फंस गए जाल में, देखें वीडियो

Published on July 5, 2022 6:05 pm