ICC WTC UPDATE POINT TABLE

इंग्लैंड ने पाकिस्तान को लगातार दो टेस्ट हरा दिया है जिससे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के रैंकिंग में पाकिस्तान छठवें स्थान पर पहुंच गया है. इन हारो से पाकिस्तान अब लगभग विश्व चैम्पियनशिप के फाइनल से बाहर हो गया है. लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले पाकिस्तान की रैंकिंग अच्छी थी, वह 51.85 प्रतिशत अंक के साथ भारत के बहुत करीब था, लेकिन पहले दो टेस्ट हारने के बाद वह भारत के दूर जा चुका है, जिससे टीम इंडिया राहत की सांस ले रही होगी.

विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में भारत का स्थान

इस वक्त विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के रैंकिंग में पहले स्थान पर ऑस्ट्रेलियाई टीम है. ऑस्ट्रेलिया के पास इस वक्त 75 प्रतिशत अंक है. वहीं इस लिस्ट में दूसरे नम्बर पर दक्षिण अफ्रीका की टीम है, जिसके पास अभी 60 प्रतिशत अंक है. दिलचस्प है कि पहले और दूसरे नम्बर की टीम के प्रतिशत में 15 अंकों का अंतर है. वहीं तीसरे नम्बर पर श्रीलंकाई टीम है, जिसके पास 53.33 अंक है. चौथे नम्बर भारतीय टीम है, जिसके पास 52.08 अंक है.

पाकिस्तान दो टेस्ट हार के बाद अब छठवें पोजिशन पर चला गया है, जहाँ से उसको वापस फाइनल में पहुंचाना लगभग असंभव है. वर्तमान समय में क्रिकेट एक्सपर्ट्स के द्वारा यह कहा जा रहा है कि इस बार विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच हो सकता है.

ALSO READ: BCCI जल्द ले सकती है बड़ा फैसला, टीम इंडिया के 2 खिलाड़ियों पर सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर होने का खतरा, इन 3 युवा खिलाड़ियों की चमकेगी किस्मत

पाकिस्तान अपने ही घर में हारा

इंग्लैंड ने पाकिस्तान को उसके घर में घुस सैमसन लगातार दो मैच हरा दिया है. दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले पारी में इंग्लैंड ने 281 रन का स्कोर खड़ा किया. इसके जवाब में पाकिस्तान पहले पारी में सिर्फ 202 रन का स्कोर खड़ा कर पाई और पहले पारी में 79 रन से पीछे हो गई.

वहीं दूसरे पारी में इंग्लैंड हैरी ब्रूक के शतक से 275 रन बनाने में सफल हो गई. दूसर पारी में पाकिस्तान ने बहुत बेहतर प्रयास किया लेकिन वह लक्ष्य से 26 रन दूर रह गए और दूसरा लगातार टेस्ट हार गए.

ALSO READ: IND vs BAN: केएल राहुल ने कप्तान बनते ही बदले अपने तेवर, WTC फाइनल और रोहित शर्मा पर कही ये बड़ी बात

Published on December 12, 2022 11:05 pm