WTC Points Table 2022: विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के टॉप 3 से बाहर हुई भारतीय टीम, इन 2 टीमों का फाइनल खेलना तय!

एशेज सीरीज के दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने इंलैंड को 275 रनों से हरा कर पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की अहम बढ़त बना ली है. इस बड़ी जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. सीरीज का अगला मुकाबला 26 दिसंबर से मेलबर्न के मैदान पर खेला जाएगा. सीरीज के शुरूआती मुकाबले हारने के बाद इंग्लैंड की टीम को पॉइंट्स टेबल में भारी नुकसान हुआ है और जो रूट की अगुवाई वाली इस टीम के लिए फाइनल में जाने की राह मुश्किल होती नज़र आ रही है.

चौथे स्थान पर है भारतीय टीम

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप की पॉइंट्स टेबल में टीमों की रैंकिंग जीत प्रतिशत के आधार पर होती है. विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने अब तक तीन मुकाबले जीते हैं और वो 58.33 प्रतिशत अंक के साथ चौथे स्थान पर मौजूद है. भारतीय टीम के दक्षिण अफ्रीका दौरे की शुरुआत 26 दिसंबर से होने जा रही है, ऐसे में भारत इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन कर पाकिस्तान को पीछे छोड़ सकती है. इंग्लैंड की टीम ने अब तक खेले गए 6 मुकाबलों में से सिर्फ एक ही मुकाबला जीता है और वो 8.33 फीसदी अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में सातवें स्थान पर मौजूद है.

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया टॉप पर बरकरार

ICC WTC POINT TABLE

एशेज सीरीज के अपने दोनों मुकाबले जीत कर ऑस्ट्रेलिया की टीम इस समय सौ फीसदी अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर बनी हुई है. इसके अलावा श्रीलंका ने भी अपने शुरूआती मुकाबले जीते हैं और वो सौ प्रतिशत अंकों के साथ पहले पायदान पर मौजूद है. यह वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का दूसरा संस्करण है, जो 2021 से 2023 तक खेला जाएगा.

ALSO READ: IPL 2022 : RCB को मिला नया कप्तान, अब इन 3 खिलाड़ियों में जंग !

इस टूर्नामेंट में टेस्ट मैच जीतने पर टीम को 12 अंक, मैच ड्रॉ होने पर 4 अंक और मुकाबला टाई होने पर 6 अंक दिए जाते हैं. पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में भारत को हरा कर न्यूजीलैंड ने खिताब अपने नाम किया था.

इन 2 टीमों के बीच हो सकता है फाइनल

AUS vs IND

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के टॉप पर  होने से भारतीय टीम को चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है. भारतीय टीम अभी भी इस विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचने की प्रबल दावेदार मानी जा रही है. मौजूदा स्थिति को देखकर भारतीय टीम का फाइनल में जाना तय है. भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया भी इस बार फाइनल में पहुंचने की प्रबल दावेदार है.

ALSO READ:IND vs SA: पहले टेस्ट मैच में इशांत शर्मा होंगे बाहर! ये 2 खिलाड़ी लेंगे भारतीय टीम में उनकी जगह

Exit mobile version