India vs England: बुमराह को इस वजह से हर हाल में जीतना होगा आखिरी टेस्ट, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का खुल जायेगा दरवाजा

ICC World Test Championship 2021-2023 (Most Wickets and Most Runs) : आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिपए में भारतीय टीम का शानदार प्रदर्शन जारी है। श्रीलंका टीम के साथ  दूसरे मैच के दूसरे दिन ICC टेस्ट चैंपियनशिप की अपडेट की गई लिस्ट में भारतीय गेंदबाजों और बल्लेबाजों की रैंकिंग में बड़ा बदलाव आया है। जानिए क्या है आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की अपडेट लिस्ट….

तेज गेंदबाजों का जलवा, जसप्रीत बुमराह टॉप पर

बुमराह

ICC टेस्ट चैंपियनशिप में श्रीलंका के खिलाफ दूसरे मैच की पहली पारी में 5 विकेट लेने के बाद जसप्रीत बुमराह ने 300 इंटरनेशनल विकेट पूरे किए। जिसके बाद जसप्रीत बुमराह की टेस्ट चैंपियनशिप रैंकिंग में काफी फायदा मिला है। अब वो इस टेबल में नंबर एक गेंदबाज बन गए हैं। ICC टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे संस्करण में जसप्रीत बुमराह द्वारा कुल 9 मैच में 38 विकेट चटकाए गए हैं। बता दें, जिसमे जसप्रीत बुमराह ने अभी तक का अपना सबसे अच्छा प्रदर्शन किया। 10 ओवर में 4 ओवर मेडन डालकर 24 रन देकर 5 विकेट निकाले हैं। जिसके बाद उन्होंने कपिल देव का रिकॉर्ड तोड़ दिया। जिसके अब अब जसप्रीत बुमराह टॉप पर है।

MOHMMAD SHAMI SA

TOP 5 गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह के अलावा अब एक और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी भी हैं। इंग्लैंड के ओली रॉबिंसन ( Olliy Robinson) 32 विकेट के साथ दूसरे स्थान पर है। पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी ( Shaheen Afridi )और साउथ अफ्रीका के कगिसो रबाडा ( Kagiso Rabada ) दोनों ही 30-30 विकेट के साथ तीसरे और चौथे स्थान पर हैं।

ऋषभ पंत की अच्छी बल्लेबाजी के बाद ICC wtc Top 5 में एंट्री

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप ICC World Test Championship 2021-2023 में ऋषभ पंत को श्रीलंका के खिलाफ अच्छी पारी खेलने का इनाम मिला है। वो टेस्ट चैंपियनशिप के टॉप 5 खिलाड़ियों में एंट्री कर चुके हैं। ऋषभ पंत के द्वारा 517 रन बनाने के बाद वो नंबर 4 पर हैं। वहीं भारतीय सलामी बल्लेबाज केएल राहुल 541 रन के साथ दूसरे स्थान पर हैं। टॉप बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों लिस्ट में दो-दो भारतीय खिलाड़ियों के नाम हैं।

ALSO READ:IND vs SL: लाइव मैच में विराट कोहली के साथ सेल्फी लेने फैंस घुसे मैदान में, किंग कोहली ने किया ऐसा जीता लिया दिल, देखें वीडियो

रोहित शर्मा और विराट कोहली का नाम टॉप 5 से हुआ बाहर

Virat Kohli

श्रीलंका के खिलाफ चल रहे मुकाबले में रोहित शर्मा और विराट कोहली के प्रदर्शन के बाद वो टॉप 5 खिलाड़ियों की लिस्ट से बाहर हैं। इंग्लैंड के जो रूट 1008 रनों के साथ टॉप पर हैं। केएल राहुल 541 रन के साथ दूसरे स्थान पर हैं। ऑस्ट्रेलिया के उस्मान ख्वाजा पाकिस्तान के खिलाफ कराची टेस्ट में शतकीय पारी खेलने के बाद 512 रन के साथ पांचवे स्थान पर हैं। भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच खेल रही है जिसके बाद रैंकिंग में अभी और भी बदलाव हो सकता हैं। वहीं पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज भी खेली जा रही है।

ALSO READ:IND vs SL: दूसरे दिन खेल के बाद जीत के ओर अग्रसर भारत, फिर भी खुश नहीं है हनुमा विहारी, बताया आगे का प्लान

Published on March 14, 2022 1:09 pm