ICC World Test Championship में पाकिस्तान की जीत से बदला पॉइंट टेबल, अब फाइनल में इस समीकरण से पहुंच सकती है टीम इंडिया
ICC World Test Championship में पाकिस्तान की जीत से बदला पॉइंट टेबल, अब फाइनल में इस समीकरण से पहुंच सकती है टीम इंडिया

पाकिस्तान बनाम श्रीलंका सीरीज में आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप ( ICC World Test Championship) के तहत दो मैच की सीरीज के लिए पाक टीम श्रीलंका के दौरे पर हैं। इस दौरे के पहले मैच को पाकिस्तान टीम ने 4 विकेट के अंतर से जीत लिया है और सीरीज 1-0 से बढ़त बना ली। लेकिन इस जीत से आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप ( ICC World Test Championship) में न सिर्फ पाकिस्तान टीम को फायदा मिला है।

बल्कि श्रीलंका की इस हार से भारतीय टीम को भी आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप ( ICC World Test Championship) में फायदा मिला है। जिसके बाद भारतीय टीम के लिए आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप 2021-2023 ( ICC World Test Championship) के समीकरण बदल गए है।

भारतीय टीम को मिला फायदा

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को उसी के घर में पहला मैच आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप ( ICC World Test Championship) के तहत चार विकेट से हराया है। पाक टीम की जीत के बाद समीकरणों में काफी बदलाव जो गया है। इस जीत से पाकिस्तान आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप ( ICC World Test Championship) में 58.33 प्रतिशत के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। केवल दक्षिण अफ्रीका 71.43% और ऑस्ट्रेलिया 70% उससे आगे है।

बाबर आजम की टीम पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने बुधवार को श्रीलंका पर चार विकेट की जीत लिया। इस जीत के साथ ही पाकिस्तान की अगले साल विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में शामिल होने की उम्मीद भी बढ़ गई हैं। वहीं हार के बाद आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप ( ICC World Test Championship) में श्रीलंका 48.15 जीत-हार प्रतिशत के साथ तालिका में तीन पायदान गिरकर छठे स्थान पर आ गई है। अब भारतीय टीम अगले सप्ताह गाले में श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच दूसरे टेस्ट से पहले एक स्थान का सुधार कर 52.08% के साथ चौथे और वेस्टइंडीज 50% के साथ पांचवें स्थान पर पहुंच गया।

सीरीज जीत से होगा पाक टीम को फायदा

अब पाकिस्तान क्रिकेट टीम दूसरा टेस्ट मैच जोकि आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप ( ICC World Test Championship) के तहत सीरीज का आखिरी मैच होगा। इस मैच में विरोधी टीम को अगले मैच में एक हार के बाद बाबर की पाकिस्तान क्रिकेट टीम पांचवें स्थान पर आ जाएगी। वहीं श्रीलंका जीत के साथ तीसरा स्थान हासिल कर सकता है। अगर ये दूसरा टेस्ट श्रीलंका जीत कर श्रृंखला को बराबर करते हैं, तब श्रीलंका की स्टैंडिंग में सुधार हो सकता है।

भारतीय टीम की जीत के साथ ही दूसरी टीम को जीत पर टिकी है उम्मीद

इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट की प्लेइंग 11 आई सामने, बड़े-बड़े दिग्गजों की हुई छुट्टी, जानिए किन खिलाड़ियों को मिला मौका

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप ( ICC World Test Championship) के फाइनल में पहुंचने के लिए टीम इंडिया को इंग्लैंड की साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3, ऑस्ट्रेलिया की वेस्ट इंडीज के खिलाफ 2 और साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज के रिजल्ट पर ध्यान देना होगा।

इसी के साथ ही अगले साल न्यूजीलैंड और श्रीलंका मार्च में दो मैचों की आखिरी सीरीज खेली जाएगी। जिसके रिजल्ट के साथ ही डब्ल्यूटीसी का फाइनल तय हो जाएगा। भारतीय टेस्ट टीम की उम्मीदें अब दूसरे देशों के मुकाबलों पर टिकी हैं। भारतीय टेस्ट टीम का आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप ( ICC World Test Championship) के तहत कोई मुक़ाबला नहीं बचा है।

Also Read :IND vs WI: जगह 1 ओपनर 3 किसे मौका देंगे कोच राहुल द्रविड़, सामने आया सबसे बड़े सवाल का जवाब, फाइनल हुआ नाम!