ICC

ICC Women World Cup : भारतीय महिला टीम ने पाकिस्तान महिला टीम को एक बार फिर हरा दिया है। 10 बार जीत के बाद बाद ये 11वी जीत है जोकि भारतीय टीम ने हासिल की है। इसी के साथ ICC वनडे वर्ल्ड कप में जीत के साथ अपने सफर की शुरुआत की है। मिताली राज की अगुवाई में भारतीय महिला टीम ने पहले टॉस जीता फिर मैच अपने नाम किया।

बुरी तरह से हराया पाकिस्तान को

INDIA vs PAK

भारतीय टीम ने मिताली राज की अगुवाई में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप का टूर्नामेंट जीत के साथ शुरू किया है। भारतीय टीम में पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी की। बल्लेबाजी में 7 विकेट के नुकसान के बाद 245 रन बनाए। जिसके जवाब में पाकिस्तानी टीम 43 ओवर में 137 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। आईसीसी वर्ल्ड कप में भारतीय महिला टीम का ये पहला मुकाबला था।

स्नेह राणा का ऑल राउंडर प्रदर्शन

स्नेह राणा

भारतीय महिला टीम की ओर से 28 साल की भारतीय खिलाड़ी स्नेह राणा ( Sneh Rana) ने  पाकिस्तान के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया। पहले उन्होंने बल्लेबाजी करते हुए 4 चौके के साथ 48 गेंदों में 53 रन की पारी खेली। साथ ही फील्डिंग के समय 9 ओवर में 27 रन देकर दो महत्वपूर्ण विकेट भी अपने नाम किए।

Pooja Vastrakar ने खेली दमदार पारी

भारतीय टीम की ओर से निचले क्रम में बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरी पूजा वस्त्राकार ने कमाल का प्रदर्शन किया। 8 चौकों के साथ 59 गेंदों में 67 रन की पारी खेली। मैच में जीत के बाद उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

भारतीय टीम की पाकिस्तानी महिला टीम पर ये 11वी जीत थी। पिछली जीत में भारतीय टीम की दो बाते कॉमन रहीं है। जिसमें एक पाकिस्तानी टीम कभी भी 200 रन का आंकड़ा हासिल नहीं कर पाई है। साथ ही कभी भी भारतीय टीम को ऑलआउट नहीं कर सकी है।

ALSO READ:IND vs SL: चेतेश्वर पुजारा का कहानी हुआ खत्म, खुद इस खिलाड़ी ने किया एलान नंबर 3 के लिए मै हूं परफेक्ट

बल्लेबाजी और गेंदबाजी में कमाल का प्रदर्शन

INDIA vs PAK

भारतीय टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी। जिसमें भारतीय टीम को स्टार खिलाड़ी स्मृति मंधाना ने शानदार अर्धशतक लगाया। वहीं स्नेह राणा और पूजा वस्त्राकार ने भी अर्धशकीय परियां खेली। साथ ही दीप्ति शर्मा ने 40 रन बनाए। इसी के साथ गेंदबाजी में झूलन गोस्वामी ने अपने 10 ओवर में 26 रन देकर मैच में सबसे कम 2.6 के एवरेज से रन खर्चे और 2 विकेट निकाले। मेघना सिंह ने एक विकेट, दीप्ति शर्मा ने एक विकेट और स्नेह राणा ने दो विकेट निकाले। मैच सबसे ज्यादा विकेट राजेश्वरी गायकवाड़ ने 10 ओवर में 31 रन देकर 4 विकेट निकाले।

ALSO READ:IND vs SL: जडेजा मात्र 25 रन बनाते और रच देते इतिहास, रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ ने क्यों नहीं दिया मौका, जडेजा ने बताया असली वजह

Published on March 6, 2022 2:52 pm