ICC WORLD CUP 2023 POINTS TABLE IND VS BAN

भारत ने आज जीत का चौका पूरा किया. बांग्लादेश को 7 विकेट से हराकर भारत ने एक बार फिर से असाधारण प्रदर्शन किया है. भारत के तरफ से इस मैच में विराट कोहली ने 103 रनों की पारी खेली. भारतीय टीम ने यह मैच जीता, लेकिन प्वाइंट टेबल पर अभी भी शीर्ष पर न्यूजीलैंड की टीम बनी हुई है. वहीं बांग्लादेश के हार से प्वाइंट टेबल पर ऑस्ट्रेलिया को फायदा मिला है.

न्यूजीलैंड अभी भी शीर्ष पर मौजूद

न्यूजीलैंड और भारत ने अभी तक वनडे विश्व कप में चार-चार मैच खेले हैं. दोनों ही टीमों ने चारों मैच जीते हैं और दोनों ही टीमों के पास 8-8 अंक मौजूद है. लेकिन चूंकि न्यूजीलैंड का नेट रनरेट बहुत बेहतर है इसलिए वह शीर्ष स्थान पर हैं. और भारतीय टीम दूसरे स्थान पर है.

भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ जीत जरूर हासिल की लेकिन नेट रनरेट बेहतर न कर सके. तीसरे स्थान पर अभी भी दक्षिण अफ्रीका की टीम बनी हुई है. और चौथे नंबर पर पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान है जिसके पास तीन मैच में चार अंक है. ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान का मैच कल बेंगलुरु में खेला जाएगा.

बांग्लादेश के हार से हुआ ऑस्ट्रेलिया को फायदा

भारत के खिलाफ मैच से पहले बांग्लादेश ने तीन मैचों में एक जीत हासिल की थी और दो में उनको हार का मुंह देखना पड़ा था. मैच से पहले प्वाइंट टेबल पर वह छठे स्थान पर थे और ऑस्ट्रेलिया सातवे स्थान पर थी, लेकिन भारत से 7 विकेटों से हारने के बाद अव्वल तो बांग्लादेश का नेट रन रेट गिरा और ऊपर से काॅलम में चार मैच में सिर्फ दो अंक प्राप्त कर सके.

पांचवे नम्बर पर इंग्लैंड और आठवें नम्बर पर नीदरलैंड की टीम मौजूद है. सेकेंड लास्ट पोजिशन पर अफगानिस्तान है जिसने चार मे से सिर्फ एक जीत हासिल की है. एकलौती टीम जिसने अभी तक टूर्नामेंट में एक भी जीत हासिल नही की है वह है श्रीलंकाई टीम.

ALSO READ: “मुझे सिर्फ अर्द्धशतक लगाना मंजूर नहीं” विराट कोहली ने बताया क्यों 80 रन बनाने के बाद हर हाल में बनाना चाहते थे शतक