PAKISTAN CRICKET TEAM ICC WORLD CUP 2023

इस साल के अंत में भारत की मेजबानी में वनडे वर्ल्ड कप (World Cup 2023) खेला जाना है. इसके लिए 10 टीमों ने क्वालीफाई कर लिया है. काफी लंबे समय से भारत-पाकिस्तान के बीच इस मामले पर चर्चा चल रही है, क्योंकि नाहीं तो भारत एशिया कप के लिए पाकिस्तान जाना चाहता है और नाही पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप के लिए भारत आना चाहती है.

ऐसे में अभी भी पाकिस्तान के वर्ल्ड कप (World Cup 2023) में भाग लेने पर बहुत बड़ा सस्पेंस बरकरार है, जहां पाकिस्तानी पीएम की नियुक्ति समिति कल एक हाईप्रोफाइल बैठक में इस बारे में विचार करेगी, जिसके बाद इस पर अंतिम फैसला लिया जाएगा.

पाकिस्तान को लग सकता है झटका

इस साल के अंत में होने वाले वर्ल्ड कप (World Cup 2023) से पहले पाकिस्तान टीम को जोरदार झटका लग सकता है. दरअसल पाकिस्तान के वर्ल्ड कप में शामिल होने को लेकर अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं है क्योंकि दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड के बीच काफी लंबे समय से खींचातानी चल रही है.

ऐसे में हाई प्रोफाइल बैठक के बाद ही यह तय किया जाएगा कि वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की भागीदारी होगी. आपको बता दें कि वनडे वर्ल्ड कप के तहत पहले 15 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान का मुकाबला होना था, लेकिन अब यह 14 अक्टूबर को होगा.

खत्म होगा 4 साल का इंतजार

4 साल बाद भारत की मेजबानी में वनडे वर्ल्ड कप (WorldCup 2023) खेला जा रहा है. पहला मैच 5 अक्टूबर को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच होने वाला है.

वहीं 8 अक्टूबर को टीम इंडिया के चेपाँक में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला मुकाबला खेलकर वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत करेगी, जहां इस बार टीम इंडिया के फैंस को बड़े ही बेसब्री से ट्रॉफी का इंतजार है.

ALSO READ: क्या WTC फाइनल में भिड़ सकती हैं भारत और पाकिस्तान की टीमें? जानिए क्या बन रहा है समीकरण