Team India 2 - 1

आईसीसी विश्व कप 2023 में भारतीय टीम की विजयी यात्रा जारी है। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम ने अपने शुरुआती चारों में लगातार जीत दर्ज करते हुए ऑस्ट्रेलिया, अफ़गानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश को हराया है। इसके बाद भारतीय टीम का अगला मुक़ाबला टूर्नामेंट की दूसरी अजेय टीम न्यूज़ीलैंड के खिलाफ़ है। ये मैच 22 अक्टूबर को घर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में खेला जाएगा।

ये देखना दिलचस्प होगा कि भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच किस टीम का अजेय रथ रुकेगा क्योंकि ये दो ही टीमें अभी तक ऐसी जो अपना कोई भी मैच नहीं हारी हैं।

टूर्नामेंट के बीच में खिलाड़ियों के घर लौटने की ये है वजह

हालांकि इसी बीच भारतीय टीम के खिलाड़ियों को लेकर एक बड़ी ख़बर आ रही है कि न्यूज़ीलैंड के खिलाफ़ मैच के बाद  टीम के सदस्य कुछ दिनों के लिए अपने-अपने घर वापस जाएंगे। इसके पीछे बड़ी वजह ये भी बताई जा रही है कि 22 अक्टूबर को खेले जाने वाले मैच के बाद भारतीय टीम अपना अगला मैच एक हफ़्ते बाद 29 अक्टूबर को इंग्लैंड के खिलाफ़ लखनऊ में खेलेगी।

इस लिहाज़ से दो मैचों के बीच इतने बड़े अंतर को देखते हुए मीडिया रिपोर्ट्स का मानना है कि खिलाड़ियों को 2-3 दिन का आराम दिया जाएगा।

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ़ मैच से पहले मुसीबत में आई भारतीय टीम

गौरतलब है कि न्यूज़ीलैंड मैच से पहले भारतीय टीम को एक बड़ा झटका भी लगा है। स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या चोट के चलते इस मैच में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं होंगे।

बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ़ मैच के दौरान अपनी ही गेंद पर लिटन दास का एक ड्राइव रोकने की कोशिश में हार्दिक पांड्या अपने टखने के बल पर गिर गए थे, जिसके बाद उन्हें चलने में दिक्कत होने लगी और 3 गेंद के बाद ही उन्हें अपने ओवर के बीच में गेंदबाज़ी छोड़नी पड़ी।

हार्दिक के ओवर की बची हुई तीन गेंदें पूर्व भारतीय कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज़ विराट कोहली (Virat Kohli) ने पूरी की, इस दौरान दर्शकों में विराट कोहली को गेंदबाज़ी करते देख एक भारी उत्साह देखने को मिला।

ALSO READ: IND vs NZ: हार्दिक पांड्या की फिटनेस पर बीसीसीआई ने दिया बड़ा अपडेट, विश्व कप 2023 के इतने मैचों से बाहर हुआ भारतीय आलराउंडर