JASPRIT BUMRAH

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) अगले महीने आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 ( ICC World Cup 2022) का हिस्सा होने जा रही है। 12 सितंबर को इस टूर्नामेंट के लिए टीम का ऐलान भी हो चुका है, लेकिन सितंबर खत्म होते-होते अपने साथ आईसीसी टी20 में टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर भी आई है। जिसमे टीम इंडिया की गेंदबाजी की रीढ़ की हड्डी जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) टीम इंडिया का हिस्सा शायद नहीं हो पाएंगे। खिलाड़ी की इंजरी के कारण वो अब टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया मिशन पर नहीं जा पाएंगे, जिसके बाद इन दो खिलाड़ियों का नाम उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर सबसे आगे है।

ये दो खिलाड़ी ले सकते हैं टीम में उनकी जगह

भारतीय क्रिकेट टीम में इंजर्ड हुए जसप्रीत बुमराह की जगह टीम इंडिया में दीपक चाहर या मोहम्मद शमी ले सकते हैं। कई अन्य खिलाड़ियों का नाम भी इस रेस में है, लेकिन ये दो खिलाड़ी सबसे आगे हैं। दीपक चाहर ने हाल ही में टीम इंडिया में इंजरी के बाद वापसी की है। तो वहीं मोहम्मद शमी को टीम इंडिया में पिछले टी20 विश्व कप के बाद ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका सीरीज में जगह दी गई थी।

हालांकि मोहम्मद शमी टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन सके। खिलाड़ी को Covid हो गया जिसके बाद उन्हें टीम से बाहर रहना पड़ा। साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच में ही दीपक चाहर ने चार ओवर्स में मात्र 24 रन देकर दो विकेट लिए थे, जिससे खिलाड़ी ने अपनी फॉर्म का परिचय दे दिया है, तो वहीं मोहम्मद शमी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है, जिससे वो अब टीम के साथ मैच खेलने के लिए तैयार हैं।

बुमराह हुए आईसीसी टी20 विश्व कप से बाहर?

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य गेंदबाज जसप्रीत बुमराह एशिया कप 2022 का हिस्सा नहीं थे, जिसके बाद खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में अपनी वापसी की, लेकिन अब उनके बाहर होने की खबर समाने आई है, जिसके बाद ये टीम इंडिया के लिए आईसीसी टी20 विश्व कप में काफी बड़ा झटका होगा।

Also Read : IND vs SA: “इसे अब और नहीं झेल सकते” भारत की जीत के बाद भी भड़के फैंस, बीसीसीआई से कहा इसे टीम इंडिया से बाहर निकालो

टी20 विश्व कप 2022 के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान) विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, रिषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्रा सिंह चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह।

स्टैंड बाय प्लेयर्स– मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई और दीपक चाहर।

Also Read : IND vs SA: कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ को नजरअंदाज कर इस शख्स को अर्शदीप सिंह ने दिया अपने शानदार प्रदर्शन का श्रेय