कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, धाकड़ ऑलराउंडर की हुई वापसी, इन्हें बनाया गया कप्तान
कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, धाकड़ ऑलराउंडर की हुई वापसी, इन्हें बनाया गया कप्तान

ICC Women World Cup 2022 ( Point Table) : भारतीय महिला टीम ने बीते  दिन पाकिस्तान को 11वी बार हराया। इसी के साथ ICC महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप में भाग लेने वाली सभी 8 टीम ने अपना एक एक मैच संपन्न कर लिया है। जिसके बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम सबसे ऊपर है। जानिए विश्व कप की प्वाइंट टेबल पर किस टीम को एक एक मैच के बाद मिली है कौन सी पोजिशन और भारतीय टीम का अगला मुकाबला किस टीम के साथ है।

भारतीय टीम World Cup Point Table पर टॉप

INDIA vs PAK

ICC कप में भारतीय टीम (Indian Women Cricket Team) ने अपनी चिर प्रतिद्वंद्वी टीम पाकिस्तान (Pakistan Women Cricket Team) को 107 रन के एक तरफा मुकाबले में हराकर नंबर एक पोजिशन को ने हक कर लिया। वर्ल्ड कप की प्वाइंट टेबल में भारतीय टीम का दबदबा कायम है।

बता दें, बीते दिन रविवार भारतीय टीम ने मिताली राज की अगुवाई में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। जिसको भारतीय क्रिकेटर्स ने अपनी बल्लेबाजी से बिल्कुल सही साबित भी किया। भारतीय टीम ने एक बार फिर बड़ा स्कोर को खड़ा किया। भारतीय खिलाड़ी पूजा वत्राकार ( Pooja Vastrakar) ने 67, स्नेह राणा ( Sneh Rana) ने 53 और स्मृति मांधाना ( Smiriti Mandhana) ने 52 रन की पारी खेली। जिसकी बदौलत भारतीय टीम ने 244 रन बनाए। जिसके जवाब में पाकिस्तानी टीम की ओर से सिद्रा अमीन ( Sidra Ameen) ने सबसे ज्यादा 30 रन की पारी खेली। जिसके बाद भारतीय टीम ने पाकिस्तानी टीम को 43 ओवर्स में 137 रन पर ऑल आउट कर दिया और मुकाबला 107 रन से जीत लिया।

भारतीय टीम रन रेट की बदौलत टॉप पर

Woman's team india

सभी 8 टीम ने एक एक मुकाबला खेल लिया है। जिसमें भारतीय टीम, दक्षिण अफ्रीका टीम, ऑस्ट्रेलिया टीम और वेस्टइंडीज टीम के पास एक एक जीत के साथ दो दो प्वाइंट है। लेकिन पाकिस्तानी टीम के साथ जीत के बाद भारतीय टीम का रन रेट काफी बेहतर है। जिसके चलते वो टॉप पर है। भारतीय टीम का नेट रन रेट 2.140 है।

वहीं दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम 0.640 नेट रन रेट, ऑस्ट्रेलिया का 0.240, वेस्टइंडीज 0.060 का रन रेट है। जिसके चलते ये टीम क्रमश दूसरे, तीसरे और चौथे स्थान पर है। टूर्नामेंट में इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और बांग्लादेश को हार का समाना करना पड़ा है। जिसके बाद न्यूजीलैंड पांचवे, इंग्लैंड छठे, बांग्लादेश सातवें और पाकिस्तान अंतिम पायदान पर है।

ALSO READ:ICC World Cup: पाकिस्तान को रौंदते हुए भारत ने वर्ल्डकप में जीत के साथ की शुरुआत, 28 साल की ये लड़की पाकिस्तान पर पड़ी भारी

सभी टीम को खेलने है 7 मैच

ind vs pak

अभी विश्व कप का कार्यक्रम काफी लंबा चलने वाला है। सभी 8 टीम को लीग में कुल 7 मैच खेलने है। इस बात से तय है कि प्वाइंट टेबल में काफी उतार चढ़ाव होगा। लेकिन भारतीय टीम के लिए पहला मैच अच्छे रन रेट वाला साबित हुआ हैं जिसके बाद ये अंत रन रेट काफी निर्णायक हो सकता है।

अब भारतीय टीम को 10 मार्च को न्यूजीलैंड के साथ, 12 मार्च को वेस्टइंडीज टीम के साथ, 16 मार्च को इंग्लैंड, 19 मार्च को ऑस्ट्रेलिया, 22 मार्च को बांग्लादेश और 27 मार्च को अंतिम लीग मैच साउथ अफ्रीका के साथ खेलना है.

ALSO READ:IND vs SL: Ravindra Jadeja ने रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ को नजरअंदाज कर इन्हें दिया अपनी सफलता का श्रेय

Published on March 7, 2022 1:49 pm