ICC U19 world cup

ICC U19 World Cup 2022 : भारतीय अंडर 19 टीम और ऑस्ट्रेलिया अंडर 19 टीम के बीच 2 फरवरी को दूसरा सेमीफाइनल मुकाबले खेला गया। ये मुकाबला कॉलिज क्रिकेट ग्राउंड ( Coolidge Cricket Ground, Antigua) में खेला गया। इस मुकाबले में भारतीय अंडर 19 टीम ने 96 रन से बड़ी जीत दर्ज की। भारतीय टीम ने टॉस जीतकर इस महत्वपूर्ण मुकाबले में बल्लेबाजी का फैसला किया। बदले में ऑस्ट्रेलिया टीम अपने विकेट गवां कर मुकाबला हार गई। भारतीय अंडर 19 टीम के कप्तान यश ढुल को 110 रन की सूझबूझ भरी पारी के लिए ” प्लेयर ऑफ द मैच” का खिताब भी मिला।

कप्तान और उपकप्तान ने खेली यादगार पारी

यश ढुल

ऑस्ट्रेलिया बनाम भारत के बीच खेले गए इस मुकाबले को भारतीय टीम ने 96 रन से जीतकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। भारत की ओर से कप्तान यश ढुल ने 110 रन शैंक रशीद ने 96 रन की पारी खेली। विक्की ओस्तवाल ने 3 और रवि कुमार ने 2 विकेट निकाले। पहले सेमीफाइनल में इंग्लैंड टीम ने अफगानिस्तान को 15 रन से रोमांचक मुकाबले में हराकर जीत दर्ज की थी।

भारतीय Under 19 टीम ने दिया 291 रन का लक्ष्य

ind vs aus

भारतीय टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए मैदान पर आई। भारतीय टीम ने अंग्राकृष रघुवंशी और हारनूर सिंह के रूप में अपने दो विकेट 13 ओवर एक अंडर 37 रन पर खो दिए। जिसके बाद भारतीय टीम के कप्तान यश ढुल ने 10 चौकों और एक छक्के की मदद से 110 रन की कप्तानी पारी खेली। शैंक रशीद ने 8 चौकों और 1 छक्के की मदद से 94 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। जिसके बाद भारतीय टीम ने 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 290 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के और से जैक निस्बत ( Jack Nisbet ) और विलियम सलजमान ( william Salzmann) ने दो दो विकेट अपने नाम किए।

96 रन के बड़े अंतर से हारी ऑस्ट्रेलिया अंडर 19 टीम

ind aus

अफगानिस्तान मैच के हीरो रहे रवि कुमार ने इस सेमीफाइनल मुकाबले में भी अपने पहले और टीम के दूसरे ओवर में ही ऑस्ट्रेलिया टीम को शुरुआती झटका दे दिया। 291 रन का लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम के 5 खिलाड़ी सिंगल डिजिट पर आउट होकर पवेलियन चले गए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से लचलन शा ( Lachalan Shaw) ने सबसे ज्यादा 51 रन बनाए। जिन्हे रवि कुमार ने अपनी गेंद का शिकार बनाया। जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया टीम 96 रन के बड़े अंतर से ये मुकाबला हार गई।

ALSO READ:भारतीय टीम के इन 3 खिलाड़ियों का ख़त्म हो गया है टेस्ट करियर, अब कर देना चाहिए संन्यास का ऐलान

 Final : इंग्लैंड बनाम के बीच खेला जाएगा मुकाबला

england team u19

14 जनवरी से शुरू हुए इस प्रतियोगिता का फाइनल मैच 5 फरवरी को खेला जाएगा। ये मैच विवियन रिचर्ड स्टेडियम, नॉर्थ साउंड, एंटीगुआ ( Sir Vivian Richards Stadium, Noth Sound, Antigua) में खेला जाना है। इंग्लैंड और भारत के बीच इस मुकाबले में दोनों ही टीम एक दूसरे को टक्कर देने के किए तैयार हैं।

ALSO READ:ICC U19 World Cup: विश्वकप के फाइनल में पहुंचा इंग्लैंड, अब इस तारीख को इन देशो के बीच फाइनल मुकाबला