जसप्रीत बुमराह हुए टी20 विश्व कप 2022 से बाहर, ये 3 खिलाड़ी ले सकते हैं टीम इंडिया में उनकी जगह
जसप्रीत बुमराह हुए टी20 विश्व कप 2022 से बाहर, ये 3 खिलाड़ी ले सकते हैं टीम इंडिया में उनकी जगह

आईसीसी टी20 विश्वकप 2022 (ICC T20 World Cup 2022) की शुरुआत अगले महीने 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में होने वाली है। सभी टीम स्क्वाड की अनाउंसमेंट के बाद अंतिम चरण पर तैयारी में हैं, लेकिन टीम इंडिया के लिए हाल में एक बुरी खबर आई है। टीम इंडिया के मुख्य गेंदबाज टी20 विश्व कप में टीम के साथ नही जा पाएंगे। खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका दौरे में भी टीम के साथ ट्रैवल नहीं कर रहे हैं।

इंजरी के कारण वो अब चार से छह महीने टीम से बाहर रह सकते हैं। यानी कि खिलाड़ी अगले महीने होने वाले टी20 विश्व कप 2022 के आयोजन का हिस्सा नहीं होंगे। जसप्रीत बुमराह की कमी टीम इंडिया में भरना मुमकिन नहीं है, लेकिन उनकी जगह इन तीन खिलाड़ियों को टीम में मौका दिया जा सकता है।

1- मोहम्मद शमी (Mohammad Shami)

भारतीय क्रिकेट टीम में जसप्रीत बुमराह के ऑप्शन के तौर पर मोहम्मद शमी पहला विकल्प हो सकते हैं। मोहम्मद शमी आईसीसी टी20 विश्व कप स्टैंड बाई खिलाड़ी की लिस्ट में शामिल हैं। मोहम्मद शमी का अनुभव टीम के लिए काफी अच्छा हो सकता है। हालांकि पिछले टी20 विश्व कप में मोहमद शमी ने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है, जिसके चलते उन्हें टीम की बजाय स्टैंड बाई में रखा गया है। मोहम्मद शमी ने 17 टी20 मैच में 18 विकेट लिए हैं।

Also Read : ICC T20 WORLD CUP 2022: चोट से जूझ रही भारतीय टीम की टी20 विश्व कप 2022 के लिए प्लेइंग इलेवन आई सामने, इन 11 खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

2- उमेश यादव ( Umesh Yadav)

जसप्रीत बुमराह के स्थान पर टीम इंडिया में उमेश यादव को मौका दिया जा सकता है। उमेश यादव भी इस स्थान के लिए एक विकल्प हैं। लंबे वक्त के बाद उन्होंने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया था, जिसके बाद करीब तीन साल के अंतर के बाद उन्हें टी20 स्क्वाड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में मौका दिया गया था। उसमे भी खिलाड़ी ने अच्छा प्रदर्शन किया था।

3- उमरान मालिक ( Umran Malik)

इस लिस्ट में तीसरा नाम उमरान मालिक ( Umran Malik) का है। अपनी स्पीड को लेकर सुर्खियों में रहे खिलाड़ी को टीम इंडिया ने आईपीएल के बाद मौका दिया गया था। लेकिन खिलाड़ी काफी महंगा साबित हुआ था, लेकिन ऑस्ट्रेलिया की पिच पर उमरान मालिक ने अच्छा प्रदर्शन करने की अपेक्षा की जा सकती है। उनकी स्पीड टीम के लिए अच्छी साबित हो सकती है। हाल में खिलाड़ी ने घरेलू सीजन में अच्छा प्रदर्शन किया है।

Also Read : IND vs SA: “इसे अब और नहीं झेल सकते” भारत की जीत के बाद भी भड़के फैंस, बीसीसीआई से कहा इसे टीम इंडिया से बाहर निकालो