T20 World Cup 2022 से पहले टीम इंडिया के पास तैयारी के लिए बचे मात्र इतने टी20 मैच, जानिए क्या है पूरा शेड्यूल
T20 World Cup 2022 से पहले टीम इंडिया के पास तैयारी के लिए बचे मात्र इतने टी20 मैच, जानिए क्या है पूरा शेड्यूल

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 ( ICC T20 World Cup 2022) के किए अब महज तीन महीने से भी कम का समय बचा है। वहीं इससे भी कम बची है भारतीय क्रिकेट टीम की तैयारी के लिए टी20 फॉर्मेट मैच की गिनती। भारतीय क्रिकेट टीम को अपनी सबसे प्रबल टीम के साथ मैदान पर जाना होगा।

ताकि टीम इंडिया पिछली बार की तरह लीग स्टेज से ही बाहर न हो जाए। जिसके लिए अब कुछ ही टी20 सीरीज बची है। वहीं भारतीय क्रिकेट टीम को टी20 विश्व कप ( ICC T20 World Cup 2022) में अपना पहला ही मुकाबला चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान क्रिकेट टीम के साथ खेलना है। जानिए अब से विश्व कप तक क्या है टीम इंडिया का शेड्यूल…

टीम इंडिया है वेस्टइंडीज दौरे पर फिर खेलेगी एशिया कप

वेस्टइंडीज सीरीज से ठीक पहले टीम इंडिया को लगा झटका, टीम का सबसे घातक खिलाड़ी हुआ कोविड पॉजिटिव

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय वेस्टइंडीज टीम के दौरे पर है। जहां पर पहले तीन मैचों को ओके डे सीरीज खेलेगी और इसके बाद पांच मैच की टी20 सीरीज खेलेगी। टी20 सीरीज की शुरुआत 29 जुलाई से हो जायेगी। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के साथ भारतीय टीम के इन पांच मैचों में खिलाड़ियों के टेस्ट के लगभग सभी खिलाड़ी तय कर लिए जाने की उम्मीद है।

अब वेस्टइंडीज के साथ भिड़त के बाद भारतीय टीम एशिया कप का हिस्सा होगी। जिसका आयोजन श्रीलंका के आर्थिक और राजनैतिक कारणों को देखते हुए अब संयुक्त अरब अमीरात ( UAE) में किया जाएगा। यहां परT20 World Cup 2022 के लिए लगभग तैयार की गई टीम के जाने के आसार है।

ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका की करेगा मेजबानी

टीम इंडिया

एशिया कप के खतम होने के बाद टीम इंडिया ने हाल में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के साथ दौरा तय किया है। भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप के बाद ऑस्ट्रेलिया के साथ टी20 मैच की मेजबानी करेगा। भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज में कुल तीन टी20 मैच खेलना है। जिसका आगाज 20 सितंबर को मोहाली से होगा।

वहीं बाकी दो मुकाबला 23 और 25 सितंबर को क्रमश: नागपुर और हैदराबाद में खेले जाएंगे। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टी20 मैच त्रिवेंद्रम (28 सितंबर), गुवाहाटी (एक अक्टूबर) और इंदौर (तीन अक्टूबर) में खेले जाएंगे। जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका के साथ वन डे और टी20 सीरीज की मेजबानी में करेगा। वहीं वर्ल्ड कप ( ICC T20 World Cup 2022) से पहले दो अभ्यास मैच खेलने का भी मौका मिलेगा।

 पाकिस्तान टीम के साथ होगा आगाज

IPL 2022 के बाद भारत और पाकिस्तान का होगा आमना सामना, रोहित शर्मा के पास होगा टी20 विश्व कप की हार का बदला लेने का मौका

भारतीय क्रिकेट टीम को आईसीसी टी20 विश्व कप ( ICC T20 World Cup 2022) में अपना पहला मैच पाकिस्तान क्रिकेट टीम के साथ 23 अक्टूबर को खेलना है। पिछली बार भारतीय टीम ने पाक टीम के साथ हार से शुरुआत की थी और लीग मैच से बाहर हो गई थी।

Also Read : Ind vs WI: आज नंबर 4 पर किसे मौका देंगे शिखर धवन, इन 3 खिलाड़ियों के बीच है जबरदस्त लड़ाई, पहले वाला सबसे आगे