श्रीलंका ने नीदरलैंड को 16 रनों से हराया, लंका की जीत से भारतीय टीम की बढ़ी चिंता
श्रीलंका ने नीदरलैंड को 16 रनों से हराया, लंका की जीत से भारतीय टीम की बढ़ी चिंता

आईसीसी टी20 विश्व कप ( ICC T20 World Cup 2022) में ग्रुप स्टेज का 9वां मैच खेला गया। इस मैच में दोनों टीम के बीच अच्छी टक्कर देखने को मिली, लेकिन आखिर में श्रीलंका टीम ने 16 रन से जीत दर्ज की। श्रीलंका टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर्स में 6 विकेट खोकर 162 रन बनाए। बदले में 20 ओवर में नीदरलैंड की टीम 9 विकेट खोकर 146 रन ही बना सकी। जिसके बाद श्रीलंका टीम ने 16 रन से मैच अपने नाम कर लिया।

श्रीलंका ने बनाए 162 रन

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में करो या मरो वाले मैच में नीदरलैंड के खिलाफ श्रीलंका क्रिकेट टीम ने 20 ओवर्स में 6 विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए हैं। जिसमें विकेटकीपर बल्लेबाज कुशाल मेंडिस ने 44 गेंद में 179 के स्ट्राइक रेट से 79 रन की शानदार पारी खेली है। जिसमें उन्होंने पांच चौके और पांच ही छक्के भी लगाए हैं।

इनके अलावा चरिथ असलंका ने 30 गेंद में 31 रन बनाए है। सलामी बल्लेबाज पथुम निसांका महज 14 रन पर आउट हुए। दी सिल्वा गोल्डन डक का शिखर हुए। अंत में भानूका राजपक्षे ने 19 रन की पारी खेली है।

नीदरलैंड की तरफ से पॉल वान मीकेरेन ने 4 ओवर्स में 25 रन देकर दो विकेट लिए हैं। लीड ने तीन ओवर्स में 31 रन देकर दो विकेट लिए हैं। फ्रेड क्लासेन ने चार ओवर्स में 34 रन देकर एक विकेट और तिम्म वान डेर गुग्टेन में तीन ओवर्स में 31 रन देकर एक विकेट लिया है।

Also Read : क्या टी20 विश्व कप में शामिल हो सकते हैं रविंद्र जडेजा? JADEJA हुए फिट, जानिए कब तक होगी टीम इंडिया में वापसी

नीदरलैंड ने दी कड़ी टक्कर

श्रीलंका टीम ने मैच में 16 रन से जीत दर्ज की। हालांकि नीदरलैंड ने इस मैच में काफी कड़ी टक्कर दी थी। 163 रन का पीछा करने उतरी नीदरलैंड टीम के सलामी बल्लेबाज मैक्स ओ’दाऊद ने 53 गेंद में 71 रन की पारी खेली है। जिसमे खिलाड़ी ने 133 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए है और 6 चौके और 3 छक्के लगाय है।

इसके अलावा विक्रमजीत सिंह ने 7 रन और बस दे लीड में 14 रन की पारी खेली। कॉलिन एकरमेन गोल्डन डक का शिखर हुए। टॉम कूपर ने 16 रन और स्कॉट एडवर्ड्स ने 21 रन की पारी खेली, लेकिन आखिर में नीदरलैंड को 16 रन से हार का मुंह देखना पड़ा।

श्रीलंका की तरफ से महेश तीक्ष्णना ने चार ओवर्स में 32 रन देकर दो विकेट लिए। वानिंदु हसारंगा ने चार ओवर्स में 28 रन देकर तीन विकेट, लाहिरू कुमारा ने चार ओवर्स में 28 रन देकर एक विकेट और बिनुरा फर्नान्डो ने एक विकेट लिया है।

Also Read : T20 World Cup 2022: हो गई भविष्यवाणी विराट, रोहित और सूर्या नहीं ये भारतीय खिलाड़ी लगाएगा टी20 विश्व कप में शतक

श्रीलंका की जीत ने बढ़ाई टीम इंडिया की चिंता

श्रीलंका की जीत ने भारतीय टीम की चिंता बढ़ा दी है। अब पूरी सम्भावना है कि श्रीलंका अपनी जगह भारत, पाकिस्तान वाले ग्रुप में बना लेगा। श्रीलंका अगर अपनी जगह इस ग्रुप में बना लेता है, तो भारत और पाकिस्तान के लिए मुसीबत खड़ी हो सकती है, क्योंकि श्रीलंका ने एशिया कप में भारत को हरा कर टी20 विश्व कप से बाहर कर दिया था, तो पाकिस्तान को हराकर ट्रॉफी अपने नाम की थी।