टीम तो जैसेतैसे जगह मिल गई, लेकिन ऑस्ट्रेलिया और अफ्रीका सीरीज में हुए फ्लॉप तो इन 3 खिलाड़ियों को टी20 विश्व कप से कर दिया जाएगा बाहर
टीम तो जैसेतैसे जगह मिल गई, लेकिन ऑस्ट्रेलिया और अफ्रीका सीरीज में हुए फ्लॉप तो इन 3 खिलाड़ियों को टी20 विश्व कप से कर दिया जाएगा बाहर

16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में शुरू होने जा रहे ICC टी20 वर्ल्ड कप के लिए सोमवार यानी 12 सितंबर की शाम को भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया। 15 सदस्यीय स्क्वॉड की अगुवाई रोहित शर्मा करेंगे। 

यह पहला मौका होगा, जब किसी वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा टीम के कप्तान होंगे। भारत और पाकिस्तान की टक्कर 23 अक्टूबर को एमसीजी में होगी। दोनों ही टीम का यह पहला मैच भी होगा।

रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ को वर्ल्ड कप के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन पक्की करने में बड़ी मुश्किल होने वाली है। किस खिलाड़ी को जगह देना होगी और किसे नहीं, यह तय करना आसान नहीं होगा। लेकिन इस बीच ऐसे 3 खिलाड़ी हैं जिनका प्लेइंग इलेवन में होना तय माना जा रहा है। 

ऋषभ पंत

भारतीय टीम के अहम सदस्यों में से एक बन चुके, विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की जगह प्लेइंग इलेवन में पक्की होगी। वह भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में खेलते हैं और हर फॉर्मेट में उनका योगदान अमूल्य रहा है। 

ऋषभ पंत अपनी विस्फोटक पारी और लंबे छक्कों के लिए जाने जाते हैं। उनकी विकेटकीपिंग स्किल की बात की जाए तो इसमें भी पहले से काफी सुधार हुआ है। ऋषभ पंत को भारत का फ्यूचर कप्तान भी माना जाता है। ऐसे में उनका प्लेइंग इलेवन में होना लगभग पक्का है। 

रविचंद्रन अश्विन

इस साल साउथ अफ्रीका दौरे पर अश्विन को काफी सालों बाद लिमिटेड ओवर क्रिकेट में वापसी करते देखा। लेकिन इस सीरीज के बाद उन्हे बाहर कर दिया गया। अश्विन ने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर अपनी काबिलियत दिखाई और उन्हे एशिया कप के लिए टीम में चुना गया। 

अश्विन का टी20 में रिकॉर्ड शानदार रहा है और वह बल्ले से भी लोअर ऑर्डर को मजबूत देने के काबिल हैं। उम्मीद की जा रही है की अश्विन पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन में जरूर होंगे। 

ALSO READ:टीम इंडिया के पास है जसप्रीत बुमराह से भी घातक गेंदबाज, हर 8 वीं गेंद पर निकाल सकता है विकेट, रोहित शर्मा नहीं दे रहे मौका

हर्षल पटेल

हर्षल पटेल पिछले साल नवंबर से भारतीय टीम के लिए टी20 मैच खेल रहे हैं। उन्होंने लगातार अच्छा प्रदर्शन कर सेलेक्टर्स और टीम मैनेजमेंट को प्रभावित किया है। वह अपनी स्लोअर डिलीवरी और यॉर्कर के लिए मशहूर हैं। 

इसके अलावा डेथ ओवरों में हर्षल पटेल टीम के लिए काफी किफायती साबित हुए हैं और विकेट हासिल करने में भी सफल रहे हैं। साथ ही उनमें बल्ले से भी कुछ अच्छे शॉट खेलने की काबिलियत है। उनके इस कौशल को देखते हुए हर्षल पटेल का प्लेइंग इलेवन में होना तय माना जा रहा है। 

ALSO READ: आईपीएल की कठपुतली बनकर रह गये हैं ये 3 दिग्गज भारतीय खिलाड़ी, देश के लिए खेलने पर याद आता है आराम, IPL के लिए हैं तैयार