3 खिलाड़ी जो ICC टी20 विश्व कप टीम से अभी भी हो सकते हैं बाहर, ऑस्ट्रेलिया और अफ्रीका के खिलाफ होगी अग्निपरीक्षा
3 खिलाड़ी जो ICC टी20 विश्व कप टीम से अभी भी हो सकते हैं बाहर, ऑस्ट्रेलिया और अफ्रीका के खिलाफ होगी अग्निपरीक्षा

बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी ICC T20 World Cup 2022 के लिए टीम इंडिया का एलान कर दिया है। टी20 विश्व कप के लिए चुनी टीम की बागडोर हार बार की तरह रोहित शर्मा के हाथों में है। जबकि, उप-कप्तानी केएल राहुल को सौंपी गई है। 

इसके अलावा बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया एवं साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भी भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। इन दोनो सीरीज के लिए टीम में कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जिनका हाल ही में प्रदर्शन इतना खास नही रहा है। 

ऐसे में यदि उन्हे विश्व कप टीम में अपनी जगह बरकरार रखनी है तो उन्हें ऑस्ट्रेलिया और फिर साउथ अफ्रीका सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। 

अर्शदीप सिंह

युवा तेज़ गेंदबाज अर्शदीप सिंह कुछ समय से भारतीय टीम का हिस्सा हैं। उन्होंने भारत के लिए अब तक 11 टी20 मैच खेले हैं और 14 विकेट लिए हैं। अपने छोटे से करियर में वह सेलेक्टर्स को प्रभावित करने में सफल हुए हैं। लेकिन एशिया कप की बात करें तो अर्शदीप, भुवनेश्वर कुमार की तरह विपक्ष का विकेट लेने में उतने सफल नहीं रहे थे। 

जिसके कारण सबको जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की कमी खल रही थी। ऐसे में साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अर्शदीप को बेहेतर खेल दिखाना होगा ताकि वह अपनी जगह टी20 विश्व कप में भी बनाए रख सकें। 

दिनेश कार्तिक 

दिनेश कार्तिक को आईपीएल में लगातार धाकड़ प्रदर्शन करने पर टीम इंडिया में मौका मिला। बल्लेबाज़ी में दिनेश कार्तिक अंत में आकर चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदलने की काबिलियत रखते हैं। लेकिन एशिया कप में उन्हे ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिला। 

ऋषभ पंत को दिनेश कार्तिक से ऊपर चुना जा रहा है। यदि दिनेश कार्तिक को ऐसे ही बाहर बैठना पड़ेगा तो उनकी अच्छी खासी फॉर्म बरबाद हो सकती है और आखिर में उन्हे टीम से बाहर होना पड़ जायेगा। यदि ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ उन्हे खेलने को मिलता है तो उन्हें वो सभी मौके भुनाने होंगे।

ALSO READ: टीम तो जैसेतैसे जगह मिल गई, लेकिन ऑस्ट्रेलिया और अफ्रीका सीरीज में हुए फ्लॉप तो इन 3 खिलाड़ियों को टी20 विश्व कप से कर दिया जाएगा बाहर 

केएल राहुल

चोटिल होने के बाद केएल राहुल की वापसी जिम्बाब्वे दौरे से हुई। उस सीरीज में उनका प्रदर्शन फीका रहा था। इसके बाद एशिया कप में भी शुरुआत में वह बल्ले से स्ट्रगल करते दिखे। हालांकि उन्हें फॉर्म में आते देखा जब अफ़गानिसान के खिलाफ उन्होंने अर्धशतक जड़ा। 

राहुल को लगातार मौके दिए जा रहे हैं। लेकिन अगर उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ अच्छा नहीं खेला तो वह अपनी जगह टी20 विश्व कप से खो सकते हैं। 

ALSO READ: 3 खिलाड़ी जो ICC T20 World Cup 2022 में साबित होंगे भारतीय टीम के लिए X फैक्टर