t20 world cup team india

भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian Cricket Team) ऑस्ट्रेलिया में आयोजित आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 (T20 World Cup) का हिस्सा है। जहां दो मैच में जीत के बाद रविवार को भारतीय क्रिकेट टीम को 5 विकेट से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में हार का स्वाद चखना पड़ा।

कप्तान रोहित शर्मा ( Rohit Sharma) की इस प्लेइंग इलेवन में शामिल खिलाड़ी अपनी टीम को जीत नही दिला सके, हालांकि खराब बल्लेबाजी के बीच भी ये एक करीबी मामला रहा है। इस मैच में एक ऐसे खिलाड़ी ने ध्यान अपनी तरफ खिंचा जोकि पहले इस साल विश्व कप स्क्वाड का हिस्सा नही था।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत को करना पड़ा हार का सामना

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ( Rohit Sharma) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। जोकि टीम इंडिया के हक में नहीं था। टीम इंडिया के बल्लेबाज जल्दी आउट होने के बाद 20 ओवर्स में 9 विकेट के नुकसान के बाद 133 रन ही बना सके।

सूर्यकुमार यादव ने मैच में 40 गेंद में 68 रन की पारी खेली थी, लेकिन लुंगी एंगिडी ने रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली और हार्दिक पांड्या का विकेट अपने नाम करके मैच में ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ अपने नाम किया। साउथ अफ्रीका ने दो गेंद शेष रहते मैच जीत लिया।

इस खिलाड़ी ने मैच में दिखाया अनुभव

दक्षिण अफ्रीका टीम जब 134 रन का पीछा करने उतरी तब सारा दारोमदार गेंदबाजी पर था। इस दौरान स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन काफी महंगे साबित हुए। अश्विन ने 43 रन देकर एक विकेट हासिल किया। अर्शदीप सिंह ने दो विकेट हासिल किए, लेकिन 25 रन खर्च कर दिए।

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया और अनुभव दिखाया। मोहम्मद शमी ने केवल 3.2 की इकॉनामी रेट से 4 ओवर में 13 रन देकर उन्होंने 1 विकेट हासिल किया। वहीं भुवनेश्वर कुमार ने 3.4 ओवर में 21 रन दिए और हार्दिक पांड्या ने 29 रन देकर एक विकेट लिया।

Also Read : IND vs NZ : न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम की हुई घोषणा, रोहित शर्मा की जगह ये खिलाड़ी बना कप्तान

शमी को मिला था बुमराह के स्थान कर मौका

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में भारतीय क्रिकेट टीम की स्क्वाड में मोहम्मद शमी को स्थान नहीं दिया गया था। खिलाड़ी को स्टैंडबाई में शामिल किया गया था। लेकिन टीम इंडिया के मुख्य गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के चोटिल हो जाने के बाद मोहम्मद शमी का नाम काफी चर्चा में रहा था।

हालांकि दीपक चाहर का नाम भी रेस में शामिल था, लेकिन दीपक चाहर भी इंजर्ड ही गए, जिसके बाद मोहम्मद शमी को करीब एक साल के बाद भारतीय क्रिकेट टीम की टी20 स्क्वाड में सीधे विश्व कप में मौका दिया गया।

Also Read : IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम हुई घोषित, इस दिग्गज खिलाड़ी की हुई छुट्टी

Published on November 1, 2022 3:19 pm