हार्दिक पांड्या

ICC T20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब हुई. टीम इंडिया  का पहला मुकाबला पाकिस्तान से हारने के बाद टीम की प्लेइंग इलेवन को लेकर कई दिग्गजों ने नाराजगी जताई. ऐसा लगने लगा की न्यूजीलैंड के खिलाफ करो या मरो मुकाबले में टीम इंडिया  अपने प्लेइंग इलेवन को लेकर कुछ बदलाव करेगी. लेकिन अब ऐसी खबरे निकल कर आ रही है जिससे इन सब अटकलों पर विराम लग सकता हैं.

सेम प्लेइंग इलेवन के साथ उतरेगा टीम इंडिया!

भारतीय टीम

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, महेंद्र सिंह धोनी के टीम चेन्नई के तर्ज पर भारतीय टीम मैनेजमेंट टी20 विश्व कप में रविवार को खेले जाने वाले न्यूजीलैंड के खिलाफ ‘करो या मरो’ मुकाबले में सेम प्लेइंग इलेवन के साथ उतार सकती है. एक हार के बाद टीम कोई परिवर्तन न करने का ये तरीका CSK की रही है. भारतीय टीम भी उसी प्लेइंग इलेवन पर भरोसा कर सकती हैं जिसे पाकिस्तान ने 10 विकेट से मात दी थी.

अब टीम में बदलाव तभी हो सकता है जब कोई खिलाड़ी चोटिल हो. किसी खिलाड़ी को चोट लगती है तो तभी टीम मे कोई बदलाव होगा वरना वही खिलाड़ी खेलेंगे जो पाकिस्तान के खिलाफ खेले थे.

ALSO READ: सुनील गावस्कर ने भारतीय टीम को दी सलाह, बोले- इन 2 खिलाड़ी को करो प्लेइंग IX से बाहर, जीत पक्की

धोनी की राय होगी मायने

ms dhoni and hardik pandya

पाकिस्तान के खिलाफ हारने के बाद भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन पर काफी सवाल उठे थे लेकिन ऐसा माना जा रहा हैं न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम के संयोजन में धोनी के राय काफी मायने रखेगी.

हार्दिक पांड्या के खेलने की उम्मीद

5pu8ls2o india t20 team bcci 625x300 12 March 21 1

इन सब बातों के ये मायने है कि हार्दिक पांड्या के जगह शार्दुल ठाकुर को उतारने के कम ही उम्मीद है. ठाकुर नंबर 7 पर बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं इसलिए हार्दिक पांड्या की जगह शार्दुल ठाकुर को बेहतरीन माना जा रहा था. ऐसा मन जा रहा है की जो भारतीय टीम में फैसला लेता है उनको ऐसा लगता है कि 7 नंबर पर बल्लेबाजी के लिए शार्दुल बहुत ऊपर है. वही गेंदबाजी में भी शार्दुल विकेट तो लेते है मगर रन भी बहुत लुटाते हैं. वही पांड्या ने भी गेंदबाजी करना शुरू कर दिया है.

भुवनेश्वर भी होंगे टीम का हिस्सा!

मिल रही खबरों की माने तो भुवनेश्वर कुमार प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बने रहेंगे क्योंकि उनके गेंदबाजी में वेरिएशन है. अगर वह सही तरीके से कर देते है तो वह काफी असरदार होंगे.

 

ALSO READ: ICC T20 World Cup 2021: नेट पर गेंदबाजी करने उतरे हार्दिक पंड्या ने महेंद्र सिंह धोनी को लगाया गले

Published on October 30, 2021 6:02 pm