सेमीफाइनल

टी20 वर्ल्ड कप में शनिवार को खेले गए मुकाबले के बाद सेमीफाइनल के लिए 3 टीमें तय हो गयी. 6 नवम्बर को खेले गए मुकाबले में साउथ अफ्रीका की टीम को इंग्लैंड ने हरा दिया. जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका  सेमीफाइनल से बाहर हो गया. दक्षिण अफ्रीका पहले बल्लेबाजी करते हुए 2 विकेट के नुकसान पर 189 रन का लक्ष्य दिया. अब साउथ अफ्रीका सेमीफाइनल खेलने के लिए इंग्लैंड को 131 रन के पहले रोकना था लेकिन ऐसा नहीं कर सकी और इंग्लैंड ये मुकाबला तो नहीं जीत सकी. लेकिन साउथ अफ्रीका को सेमीफाइनल से बाहर कर दिया.

अब सेमीफाइनल के लिए 3 टीमें फाइनल हो गयी हैं ग्रुप 1 में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका टीम के 8-8 अंक है लेकिन नेट रन रेट के मामले में ऑस्ट्रेलिया दक्षिण अफ्रीका से बेहतर है जिसके वजह से ऑस्ट्रेलिया आगे है . इसका मतलब पहले पर इंग्लैंड, फिर ऑस्ट्रेलिया हैं.

इंग्लैंड का सामना इस टीम से हो सकता है

भारत बनाम न्यूजीलैंड

वही ग्रुप 2 की बात करे तो पाकिस्तान के सबसे ज्यादा 8 प्वाइंट है. पाकिस्तान ने अब तक इस टूर्नामेंट में कोई मैच नहीं हारा है. पाकिस्तान को अंतिम मुकाबले में स्कॉटलैंड से 8 नवंबर को खेलना हैं. अभी ग्रुप में टॉप पर पाकिस्तान है. बता दें संभावना है कि पाकिस्तान स्कॉटलैंड को भी हरा देगी ऐसे में वह ग्रुप में टॉप पर बनी रहेगी. जिसके बाद वह ग्रुप 1 में 2 नंबर की टीम से मुकाबला होगा. ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला पाकिस्तान से हो सकता हैं. वही ग्रुप 1 में टॉप पर मौजूद इंग्लैंड का सामना भारत या न्यूजीलैंड से हो सकता हैं.

आज मिल सकता है सेमीफाइनल का चौथा टीम

अफगानिस्तान

न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान की भिडंत में अगर न्यूजीलैंड आज जीत जाती हैं तो उसका सेमीफाइनल खेलना पक्का हो जायेगा. और भारत की टीम बाहर होगी. यदि आज न्यूजीलैंड हार जाती है भारत की संभावना तो रहेगी मगर उसे कल का मैच भी जितना होगा इसलिए चौथे टीम के लिए फैसला कल भी हो सकता हैं.

ALSO READ: T20 WC: IND vs SCO: टीम इंडिया की आंधी में उड़ा स्कॉटलैंड, बंपर जीत से भारत नेट रेट में सबसे आगे, अब सेमीफाइनल का सीधा है रास्ता

Published on November 7, 2021 9:50 am