T20 WORLD CUP 2022 TROPHY

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 ( ICC T20 World Cup 2022) में एक नवंबर तक सुपर 12 में 33 मैच खेले जा चुके हैं। सुपर -12 की ग्रुप 1 में मौजूद कुल छः टीम न्यूजीलैंड, श्रीलंका, इंग्लैंड, आयरलैंड, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान क्रिकेट टीम कुल चार-चार मैच खेल चुकी है। तो वहीं ग्रुप 2 की भारत, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश, जिम्बाब्वे, पाकिस्तान और नीदरलैंड्स तीन-तीन मैच खेल चुकी है। जानिए 33 मैच के बाद क्या है आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 की प्वाइंट टेबल ( ICC T20 World Cup 2022 Point Table Update) की अपडेट…

GROUP : ग्रुप 1 टीम की स्थिति

ग्रुप 1 की कुल छः टीम न्यूजीलैंड, श्रीलंका, इंग्लैंड, आयरलैंड, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान क्रिकेट टीम मौजूद हैं। जोकि अपने चार मैच खेल चुकी है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ( NZ) : न्यूजीलैंड टीम चार मैच में दो जीत, एक हार और एक बेनतीजा मैच के 5 अंक और +2.2330 नेट रन रेट के साथ पहले स्थान पर हैं।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ( ENG) : इंग्लैंड क्रिकेट टीम चार मैच में दो जीत, एक बार और एक बेनतीजा के बाद पांच अंक और +0.547 नेट रन रेट के साथ दूसरे स्थान पर है।

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ( AUS) : चार मैच में दो जीत, एक हार और एक बेनतीजा मैच के बाद 5 अंक और -0.304 नेट रन रेट के साथ तीसरे स्थान पर है।

श्रीलंका क्रिकेट टीम ( SL) : श्रीलंका क्रिकेट टीम में चार मैच में दो जीत के साथ दो हार के साथ 4 अंक और -0.0457 नेट रन रेट के साथ चौथे स्थान पर हैं।

आयरलैंड क्रिकेट टीम ( IRE) : आयरलैंड क्रिकेट टीम चार मैच में एक जीत, दो हार और एक बेनतीजा मैच के बाद 3 अंक और -1.544 के साथ पांचवे स्थान पर है।

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ( AFG) : अफगानिस्तान क्रिकेट टीम चार मैच में दो हार और दो बेनतीजा के साथ एक अंक के साथ ग्रुप के अंतिम पायदान पर है।

Also Read : सौरव गांगुली की भविष्यवाणी बताया भारत, अफ्रीका, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड में कौन सी टीम जीत सकती है टी20 विश्व कप

GROUP 2 : ग्रुप 2 की टीम की स्थिति

ग्रुप 2 में भारत, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश और नीदरलैंड्स, जिम्बाब्वे और पाकिस्तान क्रिकेट टीम शामिल हैं। सभी टीम तीन-तीन मैच खेल चुकी हैं।

दक्षिण अफ्रीका टीम ( SA) : दक्षिण अफ्रीका टीम तीन मैच में दो जीत और एक बेनतीजा मैच के साथ 5 अंक और +2.772 नेट रन रेट के साथ पहले स्थान पर है।

भारतीय क्रिकेट टीम ( IND ) : भारतीय क्रिकेट टीम तीन मैच में दो जीत और एक हार के बाद 4 अंक और +0.844 रन रेट के साथ दूसरे स्थान पर है।

बांग्लादेश क्रिकेट टीम ( BAN) : बांग्लादेश क्रिकेट टीम तीन मैच में दो जीत और एक हार के बाद चार अंक और -1.533 नेट रन रेट के साथ तीसरे स्थान पर है।

जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम ( ZIM) : जिंबाब्वे क्रिकेट टीम तीन एक जीत, एक हार और एक मैच बेनतीजा मैच के साथ चौथे स्थान पर है।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ( PAK) : पाकिस्तान क्रिकेट टीम तीन मैच में एक जीत और दो हार के बाद पांचवे स्थान पर है।

नीदरलैंड्स क्रिकेट टीम ( NED) : नीदरलैंड्स क्रिकेट टीम तीन मैच में तीनों हार के बाद अंतिम पायदान पर है।

Also Read : टी20 विश्व कप में जिसे नहीं दे रहे थे मौका उसी ने बचाई भारत की लाज, नहीं तो फिर भारतीय टीम को होना पड़ता शर्मिंदा