T20 WORLD CUP 2022 TROPHY

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 ( ICC T20 World Cup 2022) में एक नवंबर तक सुपर 12 में 33 मैच खेले जा चुके हैं। सुपर -12 की ग्रुप 1 में मौजूद कुल छः टीम न्यूजीलैंड, श्रीलंका, इंग्लैंड, आयरलैंड, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान क्रिकेट टीम कुल चार-चार मैच खेल चुकी है। तो वहीं ग्रुप 2 की भारत, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश, जिम्बाब्वे, पाकिस्तान और नीदरलैंड्स तीन-तीन मैच खेल चुकी है। जानिए 33 मैच के बाद क्या है आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 की प्वाइंट टेबल ( ICC T20 World Cup 2022 Point Table Update) की अपडेट…

GROUP : ग्रुप 1 टीम की स्थिति

ग्रुप 1 की कुल छः टीम न्यूजीलैंड, श्रीलंका, इंग्लैंड, आयरलैंड, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान क्रिकेट टीम मौजूद हैं। जोकि अपने चार मैच खेल चुकी है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ( NZ) : न्यूजीलैंड टीम चार मैच में दो जीत, एक हार और एक बेनतीजा मैच के 5 अंक और +2.2330 नेट रन रेट के साथ पहले स्थान पर हैं।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ( ENG) : इंग्लैंड क्रिकेट टीम चार मैच में दो जीत, एक बार और एक बेनतीजा के बाद पांच अंक और +0.547 नेट रन रेट के साथ दूसरे स्थान पर है।

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ( AUS) : चार मैच में दो जीत, एक हार और एक बेनतीजा मैच के बाद 5 अंक और -0.304 नेट रन रेट के साथ तीसरे स्थान पर है।

श्रीलंका क्रिकेट टीम ( SL) : श्रीलंका क्रिकेट टीम में चार मैच में दो जीत के साथ दो हार के साथ 4 अंक और -0.0457 नेट रन रेट के साथ चौथे स्थान पर हैं।

आयरलैंड क्रिकेट टीम ( IRE) : आयरलैंड क्रिकेट टीम चार मैच में एक जीत, दो हार और एक बेनतीजा मैच के बाद 3 अंक और -1.544 के साथ पांचवे स्थान पर है।

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ( AFG) : अफगानिस्तान क्रिकेट टीम चार मैच में दो हार और दो बेनतीजा के साथ एक अंक के साथ ग्रुप के अंतिम पायदान पर है।

Also Read : सौरव गांगुली की भविष्यवाणी बताया भारत, अफ्रीका, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड में कौन सी टीम जीत सकती है टी20 विश्व कप

GROUP 2 : ग्रुप 2 की टीम की स्थिति

ग्रुप 2 में भारत, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश और नीदरलैंड्स, जिम्बाब्वे और पाकिस्तान क्रिकेट टीम शामिल हैं। सभी टीम तीन-तीन मैच खेल चुकी हैं।

दक्षिण अफ्रीका टीम ( SA) : दक्षिण अफ्रीका टीम तीन मैच में दो जीत और एक बेनतीजा मैच के साथ 5 अंक और +2.772 नेट रन रेट के साथ पहले स्थान पर है।

भारतीय क्रिकेट टीम ( IND ) : भारतीय क्रिकेट टीम तीन मैच में दो जीत और एक हार के बाद 4 अंक और +0.844 रन रेट के साथ दूसरे स्थान पर है।

बांग्लादेश क्रिकेट टीम ( BAN) : बांग्लादेश क्रिकेट टीम तीन मैच में दो जीत और एक हार के बाद चार अंक और -1.533 नेट रन रेट के साथ तीसरे स्थान पर है।

जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम ( ZIM) : जिंबाब्वे क्रिकेट टीम तीन एक जीत, एक हार और एक मैच बेनतीजा मैच के साथ चौथे स्थान पर है।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ( PAK) : पाकिस्तान क्रिकेट टीम तीन मैच में एक जीत और दो हार के बाद पांचवे स्थान पर है।

नीदरलैंड्स क्रिकेट टीम ( NED) : नीदरलैंड्स क्रिकेट टीम तीन मैच में तीनों हार के बाद अंतिम पायदान पर है।

Also Read : टी20 विश्व कप में जिसे नहीं दे रहे थे मौका उसी ने बचाई भारत की लाज, नहीं तो फिर भारतीय टीम को होना पड़ता शर्मिंदा

Published on November 1, 2022 11:12 pm