ICC T20 WORLD CUP 2022 POINT TABLE

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 ( ICC T20 WC 2022) में गुरुवार 27 अक्टूबर तक कुल 24 मैच खेले जा चुके हैं। सुपर -12 की ग्रुप 1 में मौजूद कुल छः टीम न्यूजीलैंड, श्रीलंका, इंग्लैंड, आयरलैंड, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान क्रिकेट टीम कुल दो-दो मैच खेल चुकी है। तो वहीं ग्रुप 2 की भारत, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश और नीदरलैंड्स दो-दो मैच खेल चुकी है और जिम्बाब्वे और पाकिस्तान क्रिकेट टीम एक-एक मैच खेल चुकी है।

जानिए 24 मैच के बाद क्या है आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 की प्वाइंट टेबल ( ICC T20 World Cup 2022 Point Table Update) की अपडेट…

GROUP : ग्रुप 1 टीम की स्थिति

ग्रुप 1 की कुल छः टीम न्यूजीलैंड, श्रीलंका, इंग्लैंड, आयरलैंड, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान क्रिकेट टीम मौजूद हैं।

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ( NZ) : न्यूजीलैंड टीम दो मैच में एक जीत और एक बेनतीजा मैच के 3 अंक और +4.450 नेट रन रेट के साथ पहले स्थान पर हैं।

श्रीलंका क्रिकेट टीम ( SL) : श्रीलंका क्रिकेट टीम दो मैच में एक जीत के साथ एक हार के साथ 2 अंक और +0.0450 नेट रन रेट के साथ दूसरे स्थान पर हैं।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ( ENG) : इंग्लैंड क्रिकेट टीम दो मैच में एक जीत और एक हार के बाद दो अंक और +0.239 नेट रन रेट के साथ तीसरे स्थान पर है।

आयरलैंड क्रिकेट टीम ( IRE) : आयरलैंड क्रिकेट टीम दो मैच में एक मैच में जीत और एक हार के बाद 2 अंक और -1.169 नेट रन रेट के साथ चौथे स्थान पर है।

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ( AUS) : ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम दो मैच में एक हार और एक जीत के बाद 2 अंक और -1.555 नेट रन रेट के साथ पांचवे स्थान पर है।

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ( AFG) : अफगानिस्तान क्रिकेट टीम दो मैच में एक हार और एक बेनतीजा के साथ एक अंक के साथ ग्रुप के अंतिम पायदान पर है।

Also Read : टी20 विश्व कप में खूब चर्चा लूट रहा ये भारतीय क्रिकेटर, कभी पेट पालने के लिए साफ करता था टॉयलेट

GROUP 2 : ग्रुप 2 की टीम की स्थिति

ग्रुप 2 में भारत, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश और नीदरलैंड्स, जिम्बाब्वे और पाकिस्तान क्रिकेट टीम शामिल हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम ( IND ) : भारतीय क्रिकेट टीम दो मैच में दो जीत के 4 अंक और +1.425 अंक के साथ पहले स्थान पर है।

दक्षिण अफ्रीका टीम ( SA) : दक्षिण अफ्रीका टीम दो मैच में एक जीत और एक बेनतीजा मैच के साथ 3 अंक और +5.200 नेट रन रेट के साथ दूसरे स्थान पर है।

जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम ( ZIM) : जिंबाब्वे क्रिकेट टीम दो मैच में एक मैच बेनतीजा और एक जीत के बाद तीन अंक के साथ तीसरे स्थान और है।

बांग्लादेश क्रिकेट टीम ( BAN) : बांग्लादेश क्रिकेट टीम दो मैच में एक जीत और एक हार के बाद दो अंक और -2.375 नेट रन रेट के साथ चौथे स्थान पर है।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ( PAK) : पाकिस्तान क्रिकेट टीम दो मैच में दोनों हार के बाद 0 अंक और -0.050 नेट रन रेट के साथ पांचवे स्थान पर है।

नीदरलैंड्स क्रिकेट टीम ( NED) : नीदरलैंड्स क्रिकेट टीम दो मैच में दोनों हार के बाद 0 अंक और -1.625 नेट रन रेट को साथ अंतिम पायदान पर है।

Also Read : टी20 विश्व कप खेल रहे ये 3 खिलाड़ी अगर कप्तान नहीं होते तो नहीं मिलती प्लेइंग इलेवन में जगह

Published on October 28, 2022 9:07 am