MOHMMAD RIZWAN

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 ( ICC T20 WC 2022) के 29वें मैच में नीदरलैंड्स को 6 विकेट से हरा दिया। शुरुआती दो मैच में हार के बाद इस जीत से पाक टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद बरकरार है। पाकिस्तान बनाम नीदरलैंड्स के इस मैच में पाकिस्तान के गेंदबाजों से अपनी घातक गेंदबाजी की, जिसके बाद टीम पाकिस्तान में विरोधी टीम नीदरलैंड्स को 20 ओवरों में सिर्फ 91/9 रन पर रोक दिया। बदले में बड़ी आसानी से लक्ष्य हासिल करके दो अंक कमाए हैं।

मोहम्मद रिजवान ने चुके अर्धशतक से

नीदरलैंड के खिलाफ 92 रन का पीछा करने उतरी पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने 13.5 ओवर्स में 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। जिसके बाद जीत के दो अंक कमा लिए हैं। लेकिन इसी के साथ पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए अच्छी बात ये रही कि पाक टीम के स्टार सलामी विकेटकीपर मोहम्मद रिज़वान फॉर्म में लौट आए है।

हालांकि मोहम्मद रिजवान अपने अर्द्धशतक से महज 1 रन से चुके गए। मोहम्मद रिजवान 39 गेंद में 125 के स्ट्राइक रेट से 49 रन पर आउट हो गए। लेकिन 5 चौके के दम पर बनाई गई इस 49 रन की पारी से उन्होंने अपनी टीम को जीत दिलाई।

Also Read : IND vs SA: “हम यहां विश्व कप जीतने नहीं आए हैं…..” भारत पर जीत के बाद साउथ अफ्रीकन कप्तान टेम्बा बावुमा ने ऐसा क्यों कहा, जानिए

फील्डिंग के दौरान कॉलर पर एक स्पेशल बैज के कारण आए लाइमलाइट में

नीदरलैंड के खिलाफ मैच में मोहम्मद रिजवान फील्डिंग पारी के दौरान अपने कॉलर पर एक स्पेशल बैज के साथ नजर आए। इस बैज के कारण वो कई लाइमलाइट में रहे। मोहम्मद रिजवान ने ये बैज क्यों लगाया हुआ था? फैंस इस बात को जानना चाहते थे।

आईसीसी ने दिया था इस कारण खिलाड़ी को ये खास बैज

ये बैज मोहम्मद रिजवान की इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ( ICC) द्वारा दिया गया था। दरअसल मोहम्मद रिजवान ने एशिया कप से पहले शानदार प्रदर्शन किया था। एशिया कप 2022 के बाद इंग्लैंड सीरीज में किए खास प्रदर्शन के बाद उन्हें सितंबर 2022 के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ ( Player Of The Month) सम्मान से सम्मानित किया गया था।

जिसके कारण नीदरलैंड्स के खिलाफ मोहम्मद रिजवान इस बैज को लगाकर मैदान पर आए थे। मोहम्मद रिजवान ने सितंबर महीने में दस मैचों में सात अर्द्धशतक लगाए हैं।

Also Read : IND vs SA: भारत की हार से सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हुआ पाकिस्तान, टीम इंडिया के लिए भी आई बुरी खबर, जानिए बाकी टीमों का हाल